Homeपटनाअगले महीने बरौनी में फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी। बिहार...

अगले महीने बरौनी में फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी। बिहार के किसानों को नहीं होगी खाद की किल्लत।

बिहार सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार भी बिहार में उद्योग एवं औद्योगिक इकाइयों की स्थापना के लिए लगातार काम कर रहे हैं। पीएम मोदी अगले महीने बिहार के बेगूसराय जिले स्थित हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड के फर्टिलाइजर प्लांट का उद्घाटन करने आ रहे हैं। केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री भगवंत खुबा ने शुक्रवार को पटना में इसकी घोषणा की। बता दें कि 2019 में पीएम मोदी ने ही बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट की आधारशिला रखी थी। इस प्लांट के शुरू होने से बिहार के किसानों को सस्ती दर पर यूरिया उपलब्ध हो सकेगा।

अगले महीने से शुरू हो जाएगा उत्पादन।

केंद्रीय राज्य मंत्री भगवंत खुबा ने पटना में मीडिया से बातचीत में कहा कि अगले महीने से बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट में यूरिया का उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। पूरी संभावना है कि पीएम नरेंद्र मोदी इस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। हालांकि अभी तक पीएमओ की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि बरौनी फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास पीएम नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2019 में रखी थी।

खाद की नहीं है कोई किल्लत।

केंद्रीय मंत्री ने पटना में कहा कि केंद्र की ओर से किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद पहुंचाई जा रही है। बिहार में राज्य सरकार की वजह से अगस्त महीने में यूरिया की कालाबाजारी हुई। बार-बार कहा जा रहा है कि केंद्र की ओर से स्टॉक नहीं मिलने की वजह से यूरिया की किल्लत हुई, जो गलत है। खाद का गोदामों में स्टॉक किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments