अगले महीने से गंगा पथ पर चहलकदमी कर सकेंगे लोग। मॉर्निंग वॉक करने वालों के लिए बनेगा पेवर ब्लॉक।

मरीन ड्राइव के नाम से मशहूर गंगा पथ पर सैर- सपाटा करने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल गंगा पथ के दोनों किनारे अब पेवर ब्लॉक का निर्माण किया जाएगा। लगभग 5 किलोमीटर लंबाई में इसका निर्माण होना है ताकि लोग यहां सुबह में मॉर्निंग वाक कर सकें। पेवर ब्लॉक लगाने के पहले दोनों ओर मिट्टी की भराई का काम भी शुरू कर दिया गया है।

मॉर्निंग वॉक करने वालों को होगी सुविधा।

बता दें कि वर्तमान समय में गंगा एक्सप्रेसवे साढ़े सात किलोमीटर तक बनकर तैयार है, जिसपर वाहनों का आवागमन हो रहा है। दीघा रोटरी से पीएमसीएच तक वाहनों का परिचालन होता है। इसमें पांच किलोमीटर सड़क मिट्टी डालकर बनायी गयी है, शेष सड़क एलिवेटेड है। जहां सड़क की चौड़ाई 40 मीटर है, वहां दोनों ओर पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। अभी मात्र 200 मीटर एरिया में ही पेवर ब्लॉक है, जहां लोग सुबह शाम घूमने जाते हैं लेकिन पांच किलोमीटर एरिया में इसके लगने से एक्सप्रेसवे पर लोगों को मार्निंग वॉक करने में सुविधा हो जाएगी।

इस वजह से नहीं हो रहा था काम।

अधिकारियों का कहना है कि अबतक पेवर ब्लॉक इसलिए नहीं लगाया जा रहा था कि बरसात में गंगा में अक्सर बाढ़ की संभावना बनी रहती है। ऐसी स्थिति में एक्सप्रेसवे के नजदीक पानी आ जाएगा और किनारे के हिस्से को क्षति कर सकता था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसलिए अब पेवर ब्लॉक लगाने के लिए मिट्टी भराई का काम शुरू कर दिया गया है।