अगले साल अप्रैल से गंगा पथ पर पीएमसीएच से गायघाट तक चलने लगेगी गाड़ियां। जल्द शुरू होगा काम।

राजधानी पटना में गंगा के किनारे दीघा से दीदारगंज तक बनने वाले गंगा पथ पर फिलहाल दीघा से पीएमसीएच तक आवागमन चालू हो चुका है। अगले साल अप्रैल तक पीएमसीएच से लेकर गायघाट तक गाड़ियां फर्राटा भरने लगेंगी। यह खंड चालू होने से दीघा से गायघाट की दूरी तय करने में सिर्फ 15 से 20 मिनट लगेंगे। वहीं अशोक राजपथ पर लगने वाले भीषण जाम से भी बच जाएंगे।

पानी अधिक होने से रुका है काम।

बता दें कि पहले दिसंबर तक गायघाट तक एलिवेटेड रोड को तैयार करने का लक्ष्य था। लेकिन गंगा नदी में पानी अधिक होने से काम शुरू करने में देरी हो रही है। पीएमसीएच से गायघाट के बीच 4.6 किमी एलिवेटेड रोड को तैयार करना है। इसमें 3.3 किमी तक पायाें पर सेगमेंट सेट करने का काम हो चुका है। सिर्फ 1.3 किमी में सेगमेंट सेट करना बाकी है। बीएसआरडीसी के सूत्र ने बताया कि अगले साल मार्च तक काम पूरा होने पर अप्रैल में इसे चालू कर दिया जायेगा।

नवंबर महीने में शुरू होगा काम।

बताया जा रहा है कि गंगा नदी में पानी कम होने के बाद जमीन सूखने में समय लगेगा।15 नवंबर के बाद ही वाहनों के आने-जाने पर निर्माण सामग्री का जुगाड़ संभव हो पायेगा। पीएमसीएच से गायघाट तक 122 पायाें में से 99 पर सेगमेंट लांच हो चुका है। ऊपर उसे जोड़ने का काम चल रहा है। सिर्फ 23 पायाें के लिए सेगमेंट तैयार करना बाकी है। बीच में दशहरा दिवाली होने के कारण मजदूर छुट्टी पर चले जाएंगे। ऐसे में 15 नवंबर के बाद से निर्माण कार्य शुरू होने की संभावना है।