Homeपटनाअब बिहार के छोटे स्टेशनों पर भी लगेंगे एक्सलेटर और लिफ्ट। कुल...

अब बिहार के छोटे स्टेशनों पर भी लगेंगे एक्सलेटर और लिफ्ट। कुल 49 एस्केलेटर और लिफ्ट लगाने की योजना।

अब रेलवे द्वारा बिहार के छोटे स्टेशनों को भी आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। राजधानी पटना सहित बिहार के कई प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर अब तक दर्जनों एस्केलेटर और लिफ्ट लगाया जा चुके हैं। रेलवे ने पटना जंक्शन पर चार और एस्केलेटर लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा पटना जंक्शन पर एक लिफ्ट भी लगाई जाएगी। अधिक एस्केलेटर और लिफ्ट से यात्रियों, विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं को सुविधा होगी।

पटना जंक्शन पर लगेंगे और एस्क्लेटर।

पटना जंक्शन में यात्रियों के लिए पहले से ही चार एस्केलेटर चल रहे हैं। इसमें 10 प्लेटफॉर्म हैं, जहां प्रतिदिन कम से कम 280 यात्री ट्रेनों की आवाजाही होती है, जो या तो स्टेशन से शुरू होती हैं या गुजरती हैं। ईसीआर के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) बीरेंद्र कुमार के अनुसार, राजेंद्र नगर टर्मिनल, जिसे भारतीय रेलवे में स्वच्छता की दृष्टि से सबसे अच्छे रेलवे स्टेशनों में से एक घोषित किया गया है, में तीन और लिफ्ट होंगी। यात्रियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक जोड़ी एस्केलेटर और लिफ्ट पहले से ही चालू हैं।

इन स्टेशनों पर लगेंगे एस्केलेटर और लिफ्ट।

रेलवे ने पटना जंक्शन (4), राजेंद्र नगर टर्मिनल (3), सासाराम (3), डेहरी-ऑन-सोन में एक और मोकामा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, अनुग्रह नारायण रोड, सोनपुर, बरौनी, खगड़िया, दरभंगा, आरा, दानापुर, रक्सौल, नरकटियागंज, जयनगर, बेतिया, मधुबनी, धनबाद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस गोमोहईसीआर के तहत पारसनाथ, सिंगरौली और डाल्टनगंज स्टेशन पर 2-2 लिफ्ट सहित 49 और लिफ्टों की स्थापना को पूरा करना शुरू कर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments