अब बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों में रहेगी पुलिस की एस्कॉर्ट टीम। स्टेशनों पर विशेष कैमरे से होगी निगरानी।

देश के अंदर हाल ही में दुरंतो एक्सप्रेस में हुई लूटपाट की घटना के बाद रेल प्रशासन काफी सतर्क हो गया है। अब बिहार से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में रेल पुलिस की एस्कॉर्ट टीम रहेगी। साथ ही स्टेशनों की भी सुरक्षा की समीक्षा की गई है जिसके तहत अब स्टेशनों की निगरानी भी हाईटेक तरीके से होगी। पुलिस मुख्यालय और रेलवे ने मिलकर बिहार की ट्रेनों में सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया है।

सभी ट्रेन में रहेगी जीआरपी और आरपीएफ की टीम।

बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बिहार से गुजरनेवाली ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ संयुक्त रूप से रेल यात्रियों की जान माल की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। बिहार होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों में एस्कॉर्ट की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा
रेलवे स्टेशनों पर आने जाने वाले हर शख्स पर नजर रखी जाएगी। इसके लिए एफआरसी कैमरे स्टेशनों पर लगाये जाएंगे। इधर, रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर एडीजी रेल निर्मल कुमार ने कई दिशा निर्देश जारी किये हैं।

हाल ही में हुई थी लूटपाट की घटना।

बता दें कि बिहार से गुजरने वाली अति महत्वपूर्ण ट्रेन दूरंतो एक्सप्रेस में रविवार के दिन लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था। ट्रेन की बोगियों में 20 से अधिक हथियारबंद लोग सवार हुए थे और यात्रियों के कई कीमती सामान लूट लिए थे। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को बख्तियारपुर से गिरफ्तार किया है। इसके पास से लूटे गये तीन मोबाईल और कुछ जेवरात बरामद किये गये हैं।