अब राजगीर जू सफारी घूमना होगा महंगा। इतने बढ़ाए गए टिकट के दाम।

नालंदा जिले के राजगीर में जू सफारी शुरू होने के बाद बिहार के लोकल पर्यटक बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं। लेकिन अब राजगीर जू सफारी घूमना पहले के मुकाबले महंगा साबित होगा। अलग-अलग तरह के टिकट के दाम और दूसरे शुल्क में वृद्धि की गई है। नए शुल्क का निर्धारण कर 18 अक्टूबर से जारी कर दिया गया है।

इतना बढ़ाया गया है शुल्क।

बता दें कि वाइल्ड लाइफ जू सफारी के बच्चों के वर्तमान एंट्री टिकट दर 50 से 100 तथा बच्चों के सफारी बस से यात्रा पर 100 के स्थान पर 150 रुपया कर दिया गया है। जबकि वयस्कों के लिए 100 रुपए का एंट्री टिकट ज्यों का त्यों रखा गया है। वहीं वीडियो शूटिंग के लिए 10 हजार रुपए का शुल्क भी रखा गया है। जो केवल रिसेप्शन एरिया तक ही अनुमति होगी। जंगली जानवरों के सफारी तथा मैनेजमेंट एरिया प्रतिबंधित होगा।

पार्किंग शुल्क में भी हुई बढ़ोतरी।

बड़ा फूड पैकेट का दर 200 तथा छोटा फूड पैकेट 100 रुपया में उपलब्ध कराया जाएगा। जबकि पार्किंग में 35 सीटर बड़े बसों का चार्ज 200, 16 से 34 सीटर मिनी बसों का चार्ज 150 एवं कार, जीप, ई रिक्शा अन्य छोटे वाहन का 50, बाइक का 20 तथा साईकिल का 10 रुपया चार्ज होगा। यह पार्किंग दर केवल चार घंटे के लिए मान्य होगा।

ग्लास ब्रिज का टिकट दी महंगा।

जानकारी के अनुसार ग्लास स्काई वाक ब्रिज का 125 रूपए तथा सस्पेंशन ब्रिज का 10 रुपए के पूर्व दर के बदले दोनों पुल को अब 150 रुपए का पैकेज बना दिया गया है। उधर, गया जिला स्थित जेठियन मार्ग से एंट्री टिकट का दर 50 रुपया रखा गया है। नेचर सफरी परिसर में एक से दूसरे स्थान पर जाने के लिए विभागीय बैटरी चलित वाहनों का दर 10 से 20 रुपए कर दिया गया है। घोड़ा कटोरा इको पार्क में भी बच्चों का प्रवेश शुल्क ₹5 की बजाय ₹10 लगेगा।