Homeपटनाआईआईटी पटना के छात्रों को जॉब ऑफर्स की भरमार। 82 लाख तक...

आईआईटी पटना के छात्रों को जॉब ऑफर्स की भरमार। 82 लाख तक का मिला पैकेज।

प्लेसमेंट के क्षेत्र में राजधानी पटना स्थित आईआईटी हर वर्ष नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। 2022-23 में पास आउट होने वाले छात्रों के पास अभी से ही जॉब ऑफर्स की भरमार हो गई है। समर इंटर्नशिप के आधार पर उन्हें लाखों के पैकेज मिल रहा है। हाईएस्ट पैकेज तो 82 लाख रुपए तक का है। इस सत्र में प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) की संख्या के मामले में संस्थान में 2021-2022 बैच की तुलना में 74 प्रतिशत की जबरदस्त वृद्धि हुई है।

28 लाख गया एवरेज पैकेज।

बता दें कि इस सत्र में एवरेज पे पैकेज के मामले में भी 16.70 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। जहां स्टूडेंट्स को पिछले सत्र में प्री-प्लेसमेंट ऑफर के तहत औसतन लगभग 24 लाख रुपये का ऑफर मिला था वहीं इस साल यह औसत ऑफर बढ़ कर 28.50 लाख रुपया हो गया है। इस सत्र का अब तक का अधिकतम पे पैकेज 82.05 लाख रुपये रहा है। उसके बाद विभिन्न मल्टीनेशनल कंपनियों ने बीटेक के स्टूडेंट्स को क्रमशः 61.05 लाख रुपये तथा 57.75 लाख रुपये का पे पैकेज सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर रोल के लिए ऑफर किया है।

इन कंपनियों से मिला जॉब ऑफर।

जानकारी के अनुसार अभी तक 61 स्टूडेंट्स को अलग-अलग जॉब प्रोफाइल के लिए 22 कंपनियों से पीपीओ मिली है, जिसमें गूगल (एसडब्ल्यूइ इंटर्न के लिए नौ ऑफर) सैमसंग (10 ऑफर) और सर्विस नाउ (6 ऑफर) शीर्ष रिक्रूटर्स में शामिल हैं। इसके अलावा
एतलसीयन, उबर, फ्लिपकार्ट, इन्डीड, एसएमएस डेटाटेक, अरिस्टा नेटवर्क्स, अमेरिकन एक्सप्रेस, पब्लिसिस सेपिएंट, परसेप्टिव एनालिटिक्स, एक्सेंचर इंडिया, ब्लूमबर्ग और डायरेक्ट आइ उन कंपनियों में शामिल हैं, जिन्होंने छात्रों को प्री-प्लेसमेंट ऑफर दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments