आईआरसीटीसी लाया बेहतरीन सुविधा। अब यात्रा करने के बाद पे करें पैसे। जानिए क्या है “ट्रैवल नऊ पे लेटर” सुविधा

अगर आपको भी कहीं रेल यात्रा करनी है और आपके खाते में पैसे नहीं है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है।अब आप यात्रा करने के बाद भी पैसे चुका सकेंगे। आईआरसीटीसी ने इसके लिए नई सुविधा की शुरुआत की है। IRCTC ने CASHe के साथ ट्रेवेल नाऊ और पे लेटर (Travel Now Pay Later) सुविधा के तहत समझौता किया है। इसका मतलब है कि IRCTC की अधिकारिक वेबसाइट से अभी टिकट बुक करके सफर कर सकते हैं और बाद में इसका भुगतान करें।

हर तरह के टिकट के लिए उपलब्ध होगी सुविधा।

सर्विस के तहत यात्री EMI का विकल्प चुनकर अपना ट्रेन टिकट बुक कर सकेत हैं। इस टिकट का भुगतान 3 से 6 महीने की किस्त में किया जा सकता है। IRCTC रेल कनेक्ट ऐप पर ट्रेन टिकटों की बुकिंग और पेमेंट अब लाखों रेल यात्रियों के लिए आसान और टेंशन फ्री हो जाएगा। रिजर्व और तत्काल टिकट बुक करने वाले यात्रियों के लिए EMI पेमेंट विकल्प IRCTC ट्रैवल ऐप के चेकआउट पेज पर उपलब्ध होगा। CASHe का ट्रैवल नाउ पे लेटर ईएमआई पेमेंट विकल्प सभी यूजर्स को बिना किसी डॉक्यूमेंटेशन के मिलेगा।

बता दें कि आईआरसीटीसी भारतीय रेलवे की एक सहायक कंपनी है जो खानपान, पर्यटन और ऑनलाइन टिकट संचालन को संभालती है। आईआरसीटीसी यात्रा ऐप के 90 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं और प्रति दिन 15 लाख से अधिक रेलवे टिकट बुकिंग की क्षमता है।