Homeपटनाआदिवासी मजदूर की बेटी खेलेगी अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप। झारखंड सरकार ने...

आदिवासी मजदूर की बेटी खेलेगी अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप। झारखंड सरकार ने मैच देखने के लिए लगवाया टीवी और इनवर्टर।

झारखंड के गुमला जिले के आदिवासी मजदूर की बेटी अष्टम उरांव को भारत के अंडर -17 फीफा टीम का कप्तान बनाया गया है। आज भारतीय टीम का मुकाबला अमेरिका से है। बेटी अष्टम को सम्मान दिलाने के लिए झारखंड सरकार ने उसके गांव में उसके नाम से सड़क बनवा रही है। हालांकि बाद में उसके माता-पिता भी सड़क निर्माण में मजदूरी करते दिखे। उनका कहना है कि हम मजदूर हैं मजदूरी नहीं करेंगे तो खाएंगे क्या।

जिला प्रशासन ने घर पर लगवाया अल्ट्रा एचडी टीवी।

झारखंड सरकार की तरफ से गुमला जिले का डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर सुशांत गौरव ने अष्टम के घर पर एलजी का 43 इंच अल्ट्रा एचडी टीवी इनवर्टर के साथ भेजा है ताकि उसके परिवार और गांव वाले अपनी बेटी को मैच खेलता देख सके। साथ ही दिल्ली जाने की स्थिति में इनवर्टर भी दिया गया है और मैच देखने के लिए कुर्सियां भिजवाई गई है। प्रशासन से टीवी रिसीव करते हुए अष्टम के माता का चेहरा चमक उठा।

अष्टम के नाम से गांव में बनेगा खेल मैदान।

अष्टम उरांव के नाम से ही गांव में खेल मैदान बनेगा। सरकारी योजनाओं से गांव और गांव वालों को जोड़ने का ऐलान किया गया है। गांव की खराब सड़क पीसीसी व पेवर ब्लॉक से तैयार हो रही है। अष्टम की वजह से गांव में कई विकास के काम में तेजी आयी है। पूर्व में बने चेकडैम में जहां पानी नहीं है, उसे मनरेगा से खुदवाने का निर्देश दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments