Homeपटनाइस बार पटना के 28 पार्को में होगा छठ। छठ से पहले...

इस बार पटना के 28 पार्को में होगा छठ। छठ से पहले एक बार और की जाएगी सफाई।

राजधानी पटना के 2 दर्जन से अधिक पर को मैं छठ पूजा के आयोजन को लेकर कई दिनों से तैयारियां की जा रही है। पार्क में मौजूद अधिकांश तालाबों की सफाई की जा रही है। छठ से पहले एक बार फिर इनकी सफाई की जाएगी। तालाब को साफ कर उसमें फिलहाल पानी नहीं भरा गया है। पार्क प्रशासन कि ओर से तालाबों की नियमित सफाई करने के साथ ही बढ़े हुए घांस की भी कटाई की जा रही है।

पार्क प्रशासन और स्थानीय कमेटी कर रही व्यवस्था।

इस बार शहर के 28 पार्कों में छठ व्रतियों के लिये अर्घ्य देने की व्यवस्था की जायेगी।पार्कों में बने स्थायी तालाबों में हजारों की संख्या में इलाके के लोग अर्घ्य देने के लिये जुटते हैं। लोगों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए पार्क प्रशासन के साथ ही स्थानीय कमेटी भी पार्कों में जगह-जगह ब्लीचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव करना शुरू कर दिया है। पार्क प्रशासन के अलावा नगर निगम की ओर से भी विभिन्न पार्कों में लाइटिंग की व्यवस्था की जायेगी। इसके साथ ही स्थानीय कमेटी की ओर से भी पार्कों में लाइटिंग और तालाब की गुब्बारों से सजावट की जायेगी।

राजधानी पटना के ग्रीन पार्क, बी – हाउसिंग पार्क,
जे – सेक्टर पार्क, जी -22 पार्क में हजारों लोग छठ पूजा के लिए जुटेंगे। इन सभी पार्कों में साफ सफाई की व्यवस्था की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments