Homeपटनाइस साल के अंत तक तैयार हो जाएगा पटना-बक्सर फोर लेन। 3...

इस साल के अंत तक तैयार हो जाएगा पटना-बक्सर फोर लेन। 3 जिलों को होगा सीधा फायदा।

जहां एक तरफ बिहार में कई नई सड़कों का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है वहीं कई पुरानी परियोजनाएं भी पुरी होने जा रहे हैं। जल्द ही बिहार वासियों को एक और शानदार फोरलेन सड़क मिलने जा रही है। पटना-भाेजपुर-बक्सर फोरलेन पर दिसंबर 2022 से आवागमन शुरू होने की संभावना है। इसका निर्माण अंतिम चरण में है। इस सड़क में कोइलवर से भाेजपुर और भोजपुर से बक्सर करीब 91.75 किमी लंबाई में सड़क का काम करीब 90 फीसदी पूरा हो चुका है।

दानापुर- बिहटा एलिवेटेड रोड का काम भी होगा जल्द शुरू।

बता दें कि बचे हुए काम को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है। पटना से कोइलवर तक करीब 33 किमी लंबाई में मुख्य परियोजना सोन नदी पर छह लेन कोइलवर पुल से आवागमन शुरू हो चुका है। वहीं, इस सड़क का एक भाग दानापुर – बिहटा फोरलेन एलिवेटेड सड़क बनाने की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसके लिए निर्माण एजेंसी का चयन इस साल के अंत तक होने की संभावना है। साथ ही 2025 में एलिवेटेड सड़क बन कर तैयार हाे जायेगी। गौरतलब है कि पटना-भोजपुर-बक्सर फोरलेन सड़क करीब 125 किमी लंबाई में बनाने की सहमति 17 अगस्त 2015 को हुई थी।

तीन जिलों को होगा सीधा फायदा।

पटना-भोजपुर-बक्सर फोरलेन सड़क बनने का सीधा फायदा तीनों जिलों के लोगों को मिलेगा। साथ ही पटना से दक्षिण और पश्चिम बिहार की तरफ जाने वालों को सुविधा होगी। यह फोरलेन सड़क आने वाले वर्षों में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जुड़ेगी। इसके लिए फोरलेन सड़क बनाने की योजना पर काम शुरू हो चुका है। अगले दो साल में सड़क बनकर तैयार होने और इस सड़क के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जुड़ने लोग बाद लोग करीब आठ घंटे में ही पटना से दिल्ली पहुंच जाएंगे। साथ ही अयोध्या, लखनऊ, आगरा और दिल्ली जाना आसान हो जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments