Homeपटनाएलिवेटेड रोड से डायरेक्ट प्लेटफार्म तक पहुंचेंगे यात्री। दिवाली बाद शुरू होगा...

एलिवेटेड रोड से डायरेक्ट प्लेटफार्म तक पहुंचेंगे यात्री। दिवाली बाद शुरू होगा मुजफ्फरपुर जंक्शन को वर्ल्ड क्लास बनाने का काम।

बिहार में पहले चरण में रेलवे द्वारा मुजफ्फरपुर और गया को वर्ल्ड क्लास स्टेशन बनाने की कवायद शुरू हो चुकी है। पिछले महीने ही भूमि पूजन कर निर्माण कार्य का शिलान्यास कर दिया गया था। दिवाली -छठ बाद विधिवत कार्य शुरू कर दिया जाएगा। फिलहाल स्टेशन पर बनने वाले भवनों का डिजाइन तैयार किया जा रहा है। निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां पर विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध होगी।

एलिवेटेड रोड से सीधा पहुंचेंगे प्लेटफार्म।

बताया जा रहा है कि उत्तरी छोर से जंक्शन आने वाले यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए एलिवेटेड रोड का इस्तेमाल करना होगा। वहीं एलिवेटेड रोड के नीचे पार्किंग स्थल बनेगा। एलिवेटेड रोड से यात्री प्लेटफॉर्म पर पहुंच सकेंगे। यूं कहें तो एयरपोर्ट के तर्ज पर यात्रियों को जंंक्शन पर प्रवेश कराया जायेगा। प्रवेश और निकलने के लिए अलग-अलग टर्मिनल बनाया जायेगा।

कई स्टॉल और भवनों को किया जाएगा शिफ्ट।

बता दें कि पहले फेज में पार्सल और यूटीएस भवन को तोड़ कर नये भवन का निर्माण होना है। यूटीएस भवन स्थित छह विभिन्न स्टॉल को शिफ्ट कराना है। इसके लिए रेलवे ने निर्माण एजेंसी को जगह चिह्नित कर जगह एलॉट कर दिया है। वर्तमान पार्सल कार्यालय को चार भाग में बांटा जायेगा। आधा हिस्सा निर्माण एजेंसी के हवाले रहेगा। वहीं आधा हिस्से को तीन भाग में बांटा जायेगा। इसमें मेडिकल विभाग और अन्य छोटे विभागों को शिफ्ट किया जायेगा। यूटीएस बिल्डिंग स्थित एसबीआइ की एटीएम मशीन को भी शिफ्ट किया जायेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments