Homeपटनाकल जारी होगा 67 वीं बीपीएससी का एडमिट कार्ड। पेपर आउट होने...

कल जारी होगा 67 वीं बीपीएससी का एडमिट कार्ड। पेपर आउट होने से रद्द हुई थी परीक्षा।

बिहार लोकसेवा आयोग की 67 वीं प्रारम्भिक परीक्षा का एडमिट कार्ड कल मंगलवार 20 सितंबर को जारी किया जाएगा। रद्द हो चुकी इस परीक्षा का आयोजन दुबारा किया जाना है। जिन अभ्यर्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in या onlinebpsc.bihar.gov.in के माध्यम से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

30 सितंबर को आयोजित होगी परीक्षा।

बता दें कि आयोग द्वारा बिहार 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगी परीक्षा 30 सितंबर 2022 को 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जाएग। इससे पहले यह परीक्षा 21 सितंबर को आयोजित की जानी थी। लेकिन यूपीएससी की मेंस परीक्षा के कारण इसका डेट एक्सटेंड कर दिया गया था।

बिहार लोक सेवा आयोग की बेवसाइट के मुताबिक परीक्षा में अभ्यर्थियों से करंट अफेयर्स, इतिहास, सामान्य विज्ञान, भूगोल, भारतीय अर्थव्यवस्था और भारतीय राजनीति सहित अन्य विषयों से कुल 150 अंको के सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए कुल 2 घंटे का समय दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को फिर मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 802 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments