काफी कम उम्र में दुनिया छोड़ गई थी शम्मी कपूर की खूबसूरत पत्नी। दूसरी पत्नी से शादी के लिए रखा था यह शर्त।

कश्मीर की कली, जंगली जैसी फिल्मों में काम कर चुके शम्मी कपूर की आज जयंती है। पृथ्वीराज कपूर के बेटे शम्मी कपूर अपने शुरुआती दिनों में ही हिट फिल्में देकर बॉलीवुड में छा गए थे। उनके चुलबुले अंदाज के लाखों दीवाने हैं। भले ही आज मैं दुनिया में नहीं है लेकिन उनके फैंस आज भी उनकी एक्टिंग को याद करते हैं। निजी जीवन में उन्होंने कई तरह के दुख़ झेले। आज उनके जीवन से जुड़े बेहद खास कहानियों को हम शेयर कर रहे हैं।

शादी के 10 साल में ही पत्नी का हुआ देहांत।

शम्मी कपूर ने शादी के लिए मुमताज को प्रपोज किया था। मुमताज तब सिर्फ 18 साल की थी। वे भी शम्मी कपूर को पसंद करती थीं। लेकिन वे फिल्मों में काम करना चाहती थी। उस समय पृथ्वीराज कपूर के घर की बहुओं को फिल्मों में काम करने की इजाजत नहीं थी।
हालांकि बाद में शम्मी कपूर ने भी परिवार की मर्जी के खिलाफ खूबसूरत दिखने वाली गीता बाली से शादी की थी। हालांकि शादी के 10 साल होते ही उनकी पत्नी गीता बाली का चेचक से निधन हो गया था।

दूसरी पत्नी के सामने रखी थी यह शर्त।

शम्मी कपूर ने गीता की मौत के चार साल के बाद उन्होंने नीला देवी से शादी कर ली थी। नीला एक राजशाही परिवार से थीं। उनसे शादी के लिए शम्मी ने एक शर्त रखी थी कि वो कभी मां नहीं बनेंगी और गीता के बच्चों को ही पालना होगा। नीला देवी ने शर्त को मान लीं। वह ताउम्र मां नहीं बनी और गीता के बच्चों को ही अपना माना।