किंग कोहली का जलवा: लगभग हारा हुआ मैच जीता भारत। कप्तान रोहित ने कोहली को गले लगाकर कंधे पर उठाया।

दिवाली से पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने देशवासियों को सेलिब्रेट करने का एक और मौका दे दिया। किंग कोहली के शानदार बल्लेबाजी और आर अश्विन के प्रेजेंस ऑफ माइंड ने अब तक के सबसे रोमांचक मैच में से एक में भारत को जीत दिलाई। ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2022 के मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न ने पाकिस्तान को आखिरी गेंद पर हराया। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुवे भारतीय टीम ने आखिरी बॉल पर मैच जीता।

अर्शदीप और पांड्या ने की बेहतर गेंदबाजी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत भी
खराब थी। उसके दोनों ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान सस्ते में निपट गए। दोनों सलामी बल्लेबाजों को अर्शदीप सिंह ने आउट किया।
उसके बाद हार्दिक पांड्या ने भी बेहतर गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने तीन हार्दिक पांड्या ने तीन और भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने सबसे कम लगभग 5 की औसत से रन दिए।

भारत की शुरुआत भी थी खराब।

भारत की शुरुआत ख़राब रही जब 10 रन के स्कोर पर ही दोनों सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा पवेलियन लौट गए। भारत की शुरुआत काफी धीमी रही उसके बाद आए सूर्यकुमार यादव ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए लेकिन वह भी 15 रन बनाकर चले गए। अक्षर पटेल के आउट होने के बाद भारत 31 रन पर चार विकेट खो चुका था। उसके बाद हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। लेकिन इस दौरान रन रेट काफी कम था।

किंग कोहली का रहा जलवा।

अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद विराट कोहली ने कुछ ताबड़तोड़ शॉट्स लगाए। कोहली ने 18 वें ओवर आखिरी दो गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाए। एक वक्त था जब भारत को 3 ओवर में 50 रन बनाने थे। आखरी ओवर में भारतीय टीम को 16 रन बनाना था। अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने आए मोहम्मद नवाज ने
नो बॉल और वाइड भी दिए। आखिरी गेंद वाइड फेंकने के बाद भारत ने स्कोर बराबर कर लिया। जब जीत के लिए 1 रन की दरकार थी तो आर अश्विन ने आखरी बॉल पर 1 रन बना लिया।

लगभग हारा मैच जिताया।

विराट कोहली ने 53 गेंदों में 82 रन बनाए। उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाए। एक वक्त ऐसा था जिस समय लग रहा था कि भारत के हाथ से यह मैच निकल चुका है। लेकिन कोहली की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने मैच को जीता दिया। मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा दौड़ते हुए आए और विराट कोहली को गले लगाकर कंधे पर उठा लिया।