किसान नेता राकेश टिकैत ने सीएम नीतीश को दे दी चेतावनी। बोले: ये काम नहीं हुआ तो बिहार में होगा बड़ा आंदोलन।

किसानों की कई मांगे और एमएसपी कानून को लेकर लंबा प्रदर्शन करने वाले किसान नेता राकेश टिकैत अब बिहार में बड़े आंदोलन की तैयारी कर रहे हैं। सरकार से तीन कृषि कानूनों की वापसी को लेकर शुरू किया उनका समर्थित आंदोलन काफी लंबा चला था। अब उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को चेतावनी देती है कि अगर मंडी व्यवस्था लागू नहीं हुई तो बिहार में बड़ा किसान आंदोलन होगा।

बिहार के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र।

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने सीएम नीतीश के नाम पत्र में लिखा है कि ‘महोदय आपको अवगत कराना है कि बिहार में पिछले 15-16 साल से मंडियां बंद है। इस वजह से बिहार के किसान को फसल बेचने का उचित प्लेटफॉर्म नहीं मिल पा रहा है। राज्य के किसान लागत से कम मूल्य अन्न को बेचने के लिए विवश हैं। जिस वजह से बिहार के किसानों की स्थिति बद से बदतर होती चली जा रही है।’

बिहार में बड़े किसान आंदोलन की दे दी चेतावनी।

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, मुख्यमंत्री जी बिहार में मंडिया न होने के कारण बिहार का किसान दूसरे प्रदेशों में जाकर मजदूरी करने पर विवश हो गया है। जो छात्र किसान परिवारों से आते हैं धन न होने की वजह से उनकी शिक्षा पर इसका बहुत असर पड़ा है। अतः हमारे आग्रह पर बिहार में दोबारा मंडिया शुरू किए जाने का कार्य किया जाए, जिससे किसान को फसल बेचने का प्लेटफॉर्म और न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाए। अगर ये कार्य नहीं होता है तो बिहार में हम एक बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे।