Homeपटनाजय शाह बने रहेंगे बीसीसीआई सचिव। सुप्रीम कोर्ट ने दी बीसीसीआई के...

जय शाह बने रहेंगे बीसीसीआई सचिव। सुप्रीम कोर्ट ने दी बीसीसीआई के संविधान में संशोधन की इजाजत। नवंबर तक बन सकते हैं अध्यक्ष।

गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह अगले 3 साल तक फिर बीसीसीआई के सचिव बने रहेंगे। इसके लिए बीसीसीआई के संविधान में संशोधन की इजाजत सुप्रीम कोर्ट ने दे दी है। यह भी खास बात है कि जहां देश में इतनी बेरोजगारी है वहीं कुछ खास लोगों के रोजगार के लिए पूरा संविधान ही बदल दिया जाता है। अब कोर्ट के इजाजत के बाद बीसीसीआई के संविधान में संशोधन होगा जिसके बाद जय शाह का सचिव बने रहना तय है।

क्या था बीसीसीआई का नियम?

बीसीसीआई द्वारा यह नियम तय किया गया था कि कोई भी अधिकारी अगर अपने 3 साल का कार्यकाल पूरा करता है तो उसे 3 साल कूलिंग ऑफ पीरियड रखना होता है। सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें नियम को बदलने की अपील की गई थी।
अब कोर्ट ने कहा है कि 33 साल के दो कार्यकाल पूरे करने के बाद ही कूलिंग ऑफ पीरियड रखना अनिवार्य होगा।

नवम्बर तक बीसीसीआई अध्यक्ष बन सकते हैं जय शाह।

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह अब नई पारी शुरू करने जा रहे हैं। गांगुली नवंबर से ICC अध्यक्ष की भूमिका में नजर आ सकते हैं। वहीं, जय शाह BCCI के अध्यक्ष होंगे। BCCI के सूत्रों ने एनडीटीवी स्पोर्ट्स को इसकी जानकारी दी है। इसके बाद बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह के अध्यक्ष बनने की पूरी संभावना है। ICC के मौजूदा अध्यक्ष ग्रेगर बार्कले का कार्यकाल नवंबर में खत्म हो रहा है। अगर वह दूसरे 2 साल के कार्यकाल की मांग के बिना अपना पद छोड़ देते हैं तभी यह संभव हो पाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments