Homeपटनातेजस ट्रेन का हाल बेहाल। IRCTC ने रेलवे से मांगे वंदे भारत...

तेजस ट्रेन का हाल बेहाल। IRCTC ने रेलवे से मांगे वंदे भारत ट्रेन के डब्बे। लगातार घाटे में चल रही ट्रेन।

भारत में पीएम मोदी की महत्वकांक्षी योजनाओं के अंतर्गत तेजस ट्रेन को काफी जोर-शोर से ढोल नगाड़े के साथ लांच किया गया था। निजी एजेंसी को सौंपी गई यह ट्रेन लगातार घाटे में चल रही है। इसके अलावा इसके मेंटेनेंस को लेकर भी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है। अहमदाबाद से मुंबई रोड पर चलने वाली इस ट्रेन की हालत खस्ताहाल हो चुकी है। अब आईआरसीटीसी ने इसके लिए रेलवे से मदद मांगी है।

आईआरसीटीसी ने मांगे वंदे भारत एक्सप्रेस के डब्बे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद-मुंबई मार्ग पर चल रही तेजस एक्सप्रेस की ‘खस्ताहाल’ स्थिति का जिक्र करते हुए IRCTC ने इस कॉरपोरेट ट्रेन के संचालन के लिए वंदे भारत ट्रेन के डिब्बे आवंटित करने के लिए रेलवे को पत्र लिखा है। रेलवे बोर्ड और पश्चिम रेलवे को लिखे गए पत्रों में IRCTC ने बताया कि जुलाई से ही तेजस को डिब्बों में पानी के रिसाव समेत एलसीडी स्क्रीन तथा शौचलयों की खराब स्थिति जैसे मुद्दे से जूझना पड़ रहा है। IRCTC ने रेलवे बोर्ड से इन समस्याओं को दूर करने का अनुरोध किया था।

तेजस की हालत खस्ताहाल।

आईआरसीटीसी ने रेलवे बोर्ड और पश्चिम रेलवे को लिखे पत्र में वंदे भारत एक्सप्रेस के एक रेट सहित कुल 16 डिब्बों की मांग की है। आईआरसीटीसी ने कहा है कि से मेंटेनेंस से जुड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा।
पत्र में आईआरसीटीसी की तरफ से कहा गया है कि
इस ट्रेन सेवा का यात्रियों को कोई फायदा नहीं मिल रहा है और आए दिन शिकायत आ रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments