थोड़ी सी बारिश में धंस गया 22 हजार करोड़ का पूर्वांचल एक्सप्रेसवे। 15 फीट गढ्ढे में गिरी कार। आए दिन हो रही ऐसी घटना।

अभी 10 महीने पहले ही हजारों करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का सीएम योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ढोल बाजे और कैमरे के साथ उद्घाटन किया था। मीडिया कर्मी इसकी खूबियां बताते बताते हांफने लगे थे। इस एक्सप्रेस में इतनी खूबियां बताई गई थी कि कुछ मीडिया कर्मियों की खूबियां बताते बताते सांस फूलने लगी थी। इस एक्सप्रेस-वे से बिहार को भी फायदा बताया गया था। लेकिन 10 महीने के अंदर ही इसमें 15- 15 फीट के गड्ढे होने लगे हैं।

थोड़ी सी बारिश में 15 फीट हुआ गड्ढा।

जानकारी के अनुसार 22 हजार करोड़ की लागत से बने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल रात हुई बारिश से 15 फीट चौड़ा और 5 फीट गहरा गड्ढा हो गया। बारिश के कारण यह गड्ढा गुरुवार रात करीब 9 बजे सुल्तानपुर में हलियापुर के पास हुआ। रात के अंधेरे में कार सवार एक्सप्रेस-वे पर बने हुए गड्ढे को नहीं देख पाए। ऐसे में पूरी कार गड्ढे में समा गई। हादसे में ड्राइवर और कार सवार दो लोगों को चोटें आई हैं।

आए दिन टूट रहा यह एक्सप्रेसवे।

340 KM लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में गड्‌ढा पहली बार नहीं हुआ। 11 माह पहले बनकर तैयार हुए इस एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने का ये पहला मामला नहीं है। मई 2021 में भी तीन दिनों तक हुई बरसात में कुवांसी-हलियापुर के बीच एक्सप्रेस-वे के अंडर पास की बीम दरक गई। अंडरपास की रेलिंग और फुटपाथ की मिट्टी बह गई। सड़क में दरार आ गई थी। ऐसे में यह सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार की पोल खोल रहा है।