Homeपटनादरभंगा में जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण। पहले चरण में 81.09...

दरभंगा में जल्द शुरू होगा एम्स का निर्माण। पहले चरण में 81.09 एकड़ जमीन सौंपने का काम पूरा।

बिहार में जल्द ही एक और एम्स का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। फिलहाल राजधानी पटना में एम्स पूरी तरह से कार्यरत हैं। केंद्र सरकार द्वारा देश में कई जगहों पर एम्स अस्पताल खोलने का निर्णय लिया गया था जिसमें दरभंगा भी शामिल था। दरभंगा में बनने वाले एम्स को पहले चरण की 81.09 एकड़ जमीन सौंप दी गई है। पिछले डीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. कृपानाथ मिश्र और अधीक्षक डॉ. हरिशंकर मिश्रा ने एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ. माधवानन्द कार को 81.09 एकड़ भूमि का हस्तांतरण कर दिया।

200 एकड़ में होना है एम्स का निर्माण।

बता दें कि कुल दो सौ एकड़ जमीन एम्स को दी जानी है। बाकी जमीन भी अगले दो चरणों में सौंप दी जाएगी। डीएमसीएच परिसर में से 200 एकड़ भूमि एम्स को दिया जाना है। हालांकि, मुख्यमंत्री की ओर से एम्स के हिस्से की 50 एकड़ जमीन डीएमसीएच को हस्तगत कराने की बात कही गयी थी।

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य।

प्रथम चरण की भूमि हस्तांतरित हो जाने के बाद अब एम्स के लिए भवन, चहारदीवारी व अन्य निर्माण कार्य शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। पिछले दिनों विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत के दरभंगा आने और पूरी प्रक्रिया की समीक्षा के बाद काम में तेजी आयी है। उन्होंने कहा था कि मि्टटी भराई का काम अगले 20 से 22 दिनों में पूरा हो जाएगा। इसके बाद जल्द ही भवन निर्माण शुरू हो जाएगा। दरभंगा में एम्स शुरू होने से उत्तर बिहार के अलावा बड़ी संख्या में पड़ोसी देश नेपाल के को भी राहत मिलेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments