Homeपटनादशहरा पर भिंगेगा आधा बिहार। अगले 48 घंटों में 14 जिलों में...

दशहरा पर भिंगेगा आधा बिहार। अगले 48 घंटों में 14 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट।

दो वर्षों के अंतराल के बाद इस बार प्रदेश में दशहरा का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। 2 साल कोरोना प्रतिबंधों के कारण इसका आयोजन बड़े स्तर पर नहीं हुआ था। लेकिन इस बार भी दशहरा पर राजधानी पटना सहित लगभग आधे जिलों में बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में अगले 24 से 48 घंटों तक हल्की बारिश और आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है।

इन जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट।

मौसम विभाग के द्वारा राज्य के 14 जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उनमें पटना, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद,गया, अरवल, शेखपुरा, औरंगाबाद, भोजपुर, रोहतास, बक्सर और कैमूर शामिल हैं। बता दें कि बारिश के साथ वज्रपात की भी आशंका को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग के कंट्रोल रूम से सभी जगह नजर रखी जा रही है।

इसके अलावा मोतिहारी, बेतिया, गोपालगंज, गया, बेगूसराय, आरा, सासाराम समेत आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी में अभी कम दबाव का केंद्र बना हुआ है। वहां से इसके उत्तर-पश्चिम की तरफ बढ़ने का पूर्वानुमान है। इसकी वजह से बिहार के कुछ जिलों में खासकर पूर्वी और दक्षिण में 3 से 5 अक्टूबर के बीच हल्की बारिश होने की संभावना दिखाई दे रही है। ऐसे में इन जिलों में दुर्गा पूजा के दौरान बारिश होने की संभावना है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments