दानापुर -बिहटा एलिवेटेड रोड में इन दो जगहों पर बनाए जाएंगे रैंप। 20 मिनट में पटना से पहुंचेंगे बिहटा।

पटना में एलिवेटेड रोड बनाने के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है। राजधानी को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए 23 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड रोड बनाया जाना है। इस सड़क का टेंडर जारी कर दिया गया है। निर्माण के लिए जमीन अधिग्रहण का काम बाकी है। बता दें कि यह एलिवेटेड सड़क 22 गांव से होकर गुजरेगी। इसमें कुछ गांव के बीच से और कुछ गांव के बाहर से गुजरेगी। ढाई साल में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

इन दो स्थानों पर बनेगा रैंप।

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया( एनएचएआई) के अनुसार दानापुर रेलवे स्टेशन से बिहटा चौक तक एलिवेटेड सड़क की कुल लंबाई 23 किमी होगी। इससे वाहनों के उतरने के लिए दो जगह रैंप दानापुर और नेउरा में बनाया जाएगा। हालांकि, एलिवेटेड सड़क कन्हौली में पटना रिंग रोड को क्रॉस करेगी। यहां बिहटा-सरमेरा और कन्हौली दिघवारा शेरपुर सड़क होगी, लेकिन एलिवेटेड सड़क से कन्हौली आने के लिए लोगों को बिहटा चौराहे से सर्विस लेन से आना होगा।

20 मिनट में पटना से पहुंचेंगे बिहटा।

कन्हौली में यह एलिवेटेड सड़क रिंग रोड को क्रॉस करेगी इसलिए वहां रैंप नहीं बनाया जाएगा। कन्हौली में टोल प्लाजा प्रस्तावित है। इसके अलावा बस स्टैंड बनना है। बताया जा रहा है कि यह एलिवेटेड सड़क 21 मीटर चौड़ी होगी। इस पर लगभग 3500 करोड़ रुपये की लागत आएगी। अधिकारियों का कहना है कि इसके मार्च 2025 तक बनकर तैयार हो जाने की उम्मीद है। एलिवेटेड सड़क बनने के बाद महज 15 से 20 मिनट में पटना से बिहटा का सफर तय किया जा सकता है। वर्तमान समय में लोगों को बिहटा जाने में 45 मिनट लगते हैं।