Homeपटनादिल्ली एयरपोर्ट 5G सेवा के लिए पूरी तरह हुआ तैयार। एक अक्टूबर...

दिल्ली एयरपोर्ट 5G सेवा के लिए पूरी तरह हुआ तैयार। एक अक्टूबर को लॉन्च होते ही कर सकेंगे उपयोग।

देश में 5G सेवा को लॉन्च करने की तैयारी सभी टेलीकॉम सेवा कंपनियों ने कर लिया है। सबसे पहले देश में दिल्ली एयरपोर्ट 5G सेवा के लिए पूरी तरह से तैयार है। एयरपोर्ट पर सभी यात्री इस सर्विस का फायदा उठा सकेंगे। जल्द ही यहां यात्रियों को मोबाइल पर 5G नेटवर्क की सुविधा मिलेगी। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (डायल) ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी है। डायल ने कहा कि इससे दूरसंचार सेवा प्रदाता जब 5जी सेवा शुरू करेंगे, तो यात्री यहां पर इन सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे।

T3 टर्मिनल से होगी शुरूआत।

डायल ने कहा कि टी-3 टर्मिनल पर यह सेवा चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी। डायल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा कि 5-जी नेटवर्क से प्रभावशीलता बढ़ेगी और त्वरित निर्णय लेने में मदद मिलेगी। 5G ने इनेबलड मोबाइल फोन सेट और सिम कार्ड वाले यात्री टर्मिनल 3 पर डोमेस्टिक डिपार्चर एरिया और इंटरनेशनल अरवाइल एरिया में और T3 आगमन और मल्टी के बीच बेहतर सिग्नल, कनेक्टिविटी और हाई स्पीड डेटा का अनुभव कर सकते हैं।

इससे यात्रियों को डाउनलोड में तेजी, जीरो बफरिंग और बिना बाधा के वीडियो देखने जैसी सुविधाएं शामिल हैं। अगर यात्रियों के पास 5जी एनेबल्ड मोबाइल फोन और सिम कार्ड है तो वो आसानी से इस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments