दिल्ली से दरभंगा का किराया दुबई से दुगना। बिहार के मंत्री ने उड़ान योजना पर उठाए सवाल।

दिवाली और छठ के त्यौहार पर बिहार आने वाले लोगों का सिलसिला जारी है। ट्रेनों में लंबी वेटिंग देखी जा रही है। हालांकि यात्रियों को राहत देने के लिए स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है लेकिन इसका कुछ विशेष असर नहीं हो रहा। विमान किराया आसमान पर पहुंच चुका है। दिल्ली से बिहार के दरभंगा आने वाले लोगों को दिल्ली से दुबई के किराए का दुगुना पैसा देना पड़ रहा है। बिहार के मंत्री संजय झा ने इस पर सवाल उठाया है।

संजय झा ने ट्वीट कर उठाए सवाल।

मंत्री संजय झा ने ट्वीटर पर एक चार्ट पोस्ट किया है। उन्होंने ने अपने पोस्ट में लिखा है कि यह कैसी उड़ान स्कीम है। दिवाली से पहले दिल्ली से दरभंगा की नॉन स्टॉप फ्लाइट का टिकट 21, 420 रुपये है। जबकि, दिल्ली से दुबई की नॉन स्टॉप फ्लाइट का टिकट सिर्फ 11,690 रुपये है। मंत्री संजय झा के अनुसार, त्योहार के सीजन में दिल्ली से दुबई जाना आसान है। लेकिन, बिहार के दरभंगा जाना महंगा है। उन्होंने एयर टिकट की कीमत में भारी उछाल के लिए विमान कंपनियों को नहीं, बल्कि केंद्र सरकार के नागर विमानन मंत्रालय को ही जिम्मेदार बताया है।

मंत्री ने उड़ान योजना पर उठाए सवाल।

बता दें कि पीएम मोदी ने 25 अप्रैल, 2017 को उड़ान योजना के तहत पहले विमान रुट की शुरुआत की थी। इस योजना का पूरा नाम है- उड़े देश का आम आदमी है। देश के 29 राज्यों के 425 नये रुट्स पर विमान सेवा देने की योजना है। साथ ही कम खर्चे में यात्रियों को हवाई सुविधा मुहैया कराना है। पीएम मोदी ने कहा था कि हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज से चलेगा।
हालांकि यह सच साबित होता नहीं दिख रहा। इसी के जरिये संजय झा ने पूछा है कि सरकार की उड़ान योजना की ये कैसी उड़ान है?