दिवाली छठ को देखते हुए दरभंगा एयरपोर्ट से मुंबई के लिए बढ़ी उड़ानों की संख्या। घर आने -जाने वाले यात्रियों को होगी सुविधा।

दिवाली और छठ पूजा के त्यौहार के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। ऐसे में ट्रेनों में भारी भीड़ देखी जा रही है तो वहीं विमान किराए में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। एक तरफ रेलवे स्पेशल ट्रेन चला रहा है। वहीं विमान यात्रा करने में सक्षम लोगों के लिए भी फ्लाइट की संख्या बढ़ाई गई है। दरभंगा मुंबई रूट पर प्रतिदिन तीन विमानों की आवाजाही होने लगी है। जानकारी के अनुसार यह व्यवस्था 20 से 29 अक्तूबर के बीच की गयी है।

प्रतिदिन 16 विमानों का शेड्यूल जारी।

बता दें कि 21, 22, 23, 28 व 29 अक्तूबर की तिथि में मुंबई रूट पर तीन- तीन विमानों का टिकट बुक हो रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने दरभंगा से रोजाना 16 विमानों का शेड्यूल जारी कर रखा है। इस बीच दीपावली व छठ महापर्व पर यात्रियों के भारी दबाव को देखते हुए विमानन कंपनी ने डीजीसीए से अतिरिक्त विमानों के संचालन की अनुमति मांगी गयी थी। डीजीसीए को एयरफोर्स ने 20 अक्तूबर से अतिरिक्त विमानों की उड़ान को स्वीकृत दे दी।

प्रतिदिन 2000 से अधिक यात्री कर रहे यात्रा।

दरभंगा एयरपोर्ट से आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या धीरे- धीरे बढ़ रही है। शनिवार को इसकी संख्या 2000 को पार कर गयी। शुक्रवार को 18 विमानों से 2184 यात्रियों ने सफर किया। इसमें मुंबई के लिए तीन, दिल्ली व बेंगलुरु रूट पर दो-दो व कोलकाता व हैदराबाद रूट पर एक- एक विमान का आवागमन हुआ। बता दें कि इससे पहले 10 जुलाई को 16 फ्लाइट में 2000 से अधिक (2449) पैसेंजरों ने आवागमन किया था।