Homeदरभंगादिसंबर तक बिहार के इस स्टेशन पर तैयार हो जाएंगे तीन और...

दिसंबर तक बिहार के इस स्टेशन पर तैयार हो जाएंगे तीन और नए प्लेटफार्म। रेल यात्रियों को होगी सुविधा। बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या।

रेलवे द्वारा पूरे बिहार में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर काम हो रहा है। राज्य के प्रमुख स्टेशनों के बाद अब छोटे स्टेशनों को भी बड़े स्तर का बनाया जा रहा है। इसी कड़ी में छपरा जंक्शन पर तीन और नए प्लेटफॉर्म बन रहे हैं। इनका निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और दिसंबर तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। करोड़ों की लागत से प्लेटफार्म संख्या 6, 7 और 8 का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और अब महज 20 परसेंट काम ही बाकी है।

2016 में शुरू हुआ था निर्माण कार्य।

वर्ष 2016 में ही प्लेटफार्म बनाने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राजीव प्रताप रूडी ने तत्कालीन जीएम राजीव कुमार मिश्रा को रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजने को कहा था। इसकी मंजूरी मिल गई और काम भी शुरू हो गया। वाराणसी मंडल का छपरा जंक्शन पहला क्लास वन स्टेशन होगा जहां प्लेटफार्म की संख्या आठ हो जाएगी।

यात्रियों को होगी सुविधा, बढ़ेगी ट्रेनों की संख्या।

बता दें कि छपरा जंक्शन से प्रतिदिन 20 से 25 हज़ार यात्री आते-जाते हैं। ऐसे में नए प्लेटफार्म बनने के बाद यात्रियों को काफी सुविधा होगी। साथ ही दूसरी ट्रेनों को आउटर पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा
प्लेटफार्म की संख्या बढ़ने से भविष्य में छपरा जंक्शन से ट्रेनों की संख्या भी बढ़ाई जा सकेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments