दुनिया के नए सिक्सर किंग बने सूर्यकुमार यादव। एक साल में सबसे ज्यादा T20 रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बने।

वीरेंद्र सहवाग के चले जाने के बाद भारतीय टीम को फिर से विपक्षी टीम के छक्के छुड़ाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव मिले हैं। किसी भी परिस्थिति में हो या पिच की कैसे भी हालत हो मैदान पर आते ही चौके छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने एक ही मैच में एक साथ तीन रिकॉर्ड तोड़ डाले। आते ही छक्कों को की बरसात करने वाले सूर्यकुमार यादव दुनिया के नए सिक्सर किंग बन गए हैं।

पाकिस्तान के रिजवान का तोड़ा रिकॉर्ड।

एक वर्ष में सर्वाधिक छक्के लगाने का अभी तक पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान के पास था।
सूर्यकुमार यादव ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में
भारत के दो विकेट जल्दी गिरने के बावजूद मैदान पर चौकों छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने मोहम्मद रिजवान के 42 छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा। सूर्यकुमार यादव अब तक 45 छक्के जड़ चुके हैं।

भारत के लिए 1 साल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक T20 रन बनाने का रिकॉर्ड अब तक शिखर धवन के नाम था जिन्होंने 2018 में 689 रन बनाया था। अभी 2022 खत्म ही नहीं हुआ है और सूर्यकुमार यादव ने भारत के लिए 732 रन बना लिए हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव एक साल में सर्वाधिक बाउंड्री लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने अब तक 100 से अधिक चौके छक्के लगा लिए हैं। आईसीसी की T20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पाकिस्तान के बाबर आजम को पीछे हटाकर नंबर दो पर पहुंच गए हैं। तिरुअनंतपुरम में खेले गए मैच में अर्शदीप सिंह की शानदार बॉलिंग और सूर्यकुमार यादव की ताबड़तोड़ बैटिंग के वजह से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया।