Homeपटनादुबई में फ्लाइंग कार हुआ सफल परीक्षण। भविष्य में पब्लिक टैक्सी के...

दुबई में फ्लाइंग कार हुआ सफल परीक्षण। भविष्य में पब्लिक टैक्सी के रूप में होगा इस्तेमाल।

जल्द ही लोगों को फ्लाइंग कार में बैठकर यात्रा करने का सपना पूरा होने जा रहा है। वर्षों से ऐसी खबरें आती थी कि भविष्य में उड़ने वाली कार आएगी। लेकिन अब का सफल परीक्षण भी कर लिया गया है। संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में एक चीनी कंपनी ने फ्लाइंग कार का सफल परीक्षण किया। कार निर्माता कंपनी जल्द ही इसे ग्लोबल मार्केट में लांच करेगी।

130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भरी उड़ान।

यह कारनामा चीनी इलेक्ट्रॉनिक वाहन निर्माता एक्सपेंग इंक(xpeng inc) ने किया है। X2 फ्लाइंग कार के फीचर्स पर नजर डालें तो यह एक दो सीटों वाला विमान है, जिसे सोमवार को टेस्ट किया गया था। यह इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग (eVTOL) विमान हर कोने पर दो 8 प्रोपेलर के साथ आता है और यह 130 किमी प्रति घंटे के स्पीड से उड़ सकता है।

छोटी जगहों से भर सकता है उड़ान।

दुबई में फ्लाइंग कार X2 ने टेस्ट के दौरान 35 मिनट तक उड़ान भरी थी। ये फ्लाइंग कार बहुत हल्के कार्बन फाइबर मैटेरियल से तैयार की गई है जो अपने साथ 560 किलोग्राम का वजन लेकर उड़ सकती है। फ्लाइंग कार निर्माता कंपनी एक्सपेंग इंक ने X2 Flying Car को इस तरह का डिजाइन दिया है कि इसे बड़ी आसानी से बेहद कम जगह वाली और छोटे से पार्क से झट से उड़ाया और लैंड करवाया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments