दुबई, सिंगापुर से भी ज्यादा महंगी है दरभंगा से हैदराबाद की फ्लाइट। ऐसे कैसे हवाई जहाज से चलेंगे हवाई चप्पल वाले।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में उड़ान योजना लॉन्च करते हुए कहा था कि अब हवाई चप्पल वाले भी हवाई जहाज से चलेंगे। उनके कहने का तात्पर्य यह था कि अब गरीब और मध्यम वर्ग के लोग भी हवाई यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए छोटे शहरों में भी एयरपोर्ट बनाएगा। इसी कड़ी में दरभंगा एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ है। लेकिन त्योहारों के वक्त इसका किराया इतना ज्यादा है कि इससे कम खर्चे में लोग विदेश की यात्रा कर सकेंगे।

दुबई- सिंगापुर से भी महंगा हैदराबाद का टिकट।

दिवाली और छठ पूजा के बाद बिहार से महानगरों को लौटने वाले लोगों के लिए हवाई यात्रा किसी काम का साबित नहीं हो रहा है। क्योंकि किराया काफी महंगा हो चुका है। 3 नवंबर को दरभंगा से हैदराबाद का किराया ₹21277 है। वहीं इसी दिन दिल्ली से सिंगापुर का किराया मात्र 16277 रुपए है। यह किराया श्रीलंकन एयरलाइंस का है। एयरलाइंस का किराया भी 16 से 17 हजार के बीच है। इसी दिन दिल्ली से दुबई के इंडिगो की फ्लाइट का किराया मात्र ₹14256 है। सभी किराया yatra.com की वेबसाइट के अनुसार दिनांक 23 सितंबर 2022 को 4:00 बजे की है।

फेल साबित हो रही उड़ान योजना।

उड़ान योजना के तहत संचालित दरभंगा एयरपोर्ट देश का सबसे महंगा एयरपोर्ट बनता जा रहा है। महंगा टिकट के कारण स्थानीय लोग यहां के बदले पटना से यात्रा को तरजीह देने लगे हैं। सामान्य दिनों में भी यहां से किराया काफी महंगा रह रहा है। ऐसे में जब उड़ान योजना के तहत बने इस एयरपोर्ट पर गरीब और मध्यम परिवार के लिए यात्रा करना ही महंगा होगा तो फिर उड़ान योजना को असफल ही कहा जाएगा।