Homeपटनादुर्गा पूजा पर पटना में चलेगा विशेष चेकिंग अभियान। ट्रैफिक व्यवस्था को...

दुर्गा पूजा पर पटना में चलेगा विशेष चेकिंग अभियान। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एक्शन में रहेगी पटना पुलिस।

लगभग 2 वर्षों के बाद इस बार पटना में पूरे धूमधाम से दशहरा पूजा का आयोजन होगा। शहर में 1300 से अधिक पूजा समितियों को लाइसेंस दिया गया। वहीं दूसरी तरफ दुर्गा पूजा के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा। बाइकर्स गैंग पर विशेष तौर पर नजर रहेगी। इस पूजा के आयोजन में कोई खलल ना डालें इसके लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रहेंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम: पटना एसएसपी

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस बार पटना जिले में 1387 पूजा समितियों को लाइसेंस निर्गत किया गया है। सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक भी कर ली है। इस बार बड़े पंडालों में जिला प्रशासन की ओर से भी सीसीटीवी लगाया जायेगा, जिसकी मॉनिटरिंग खुद पुलिस की एक विशेष टीम करेगी। इसके अलावा पंडालों में स्टैटिक्स फोर्स भी तैनात रहेंगे। इसके अलावा मोबाइल व क्यूआरटी (क्विक रिस्पांस टीम) को सुरक्षा का जिम्मा दिया गया है।

बाईकर्स पर रहेगी विशेष नजर।

इस बार पुलिस की विशेष नजर पटना के पांच फ्लाइओवरों पर ज्यादा रहेगी। एसएसपी ने बताया कि गंगा पाथ वे (मरीन ड्राइव), बेली रोड फ्लाइओवर, दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड, चिड़िया टांड से कनेक्टेड सभी फ्लाइओवर, अटल पथ पर अक्सर बाइक सवार रेसिंग करते हैं बाइकर्स पर लगाम लगाने के लिए रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक विशेष चेकिंग अभियान चलाया जायेगा।

यही नहीं अगर रेसिंग करते या तेज रफ्तार में बाइक चलाते पकड़े गये तो दशहरा बाद फाइन के साथ बाइक छुटेगी सिर्फ चेकिंग के लिए पुलिस ने विशेष टीम को रखा है, जिसमें बाइक सवार क्विक मोबाइल की पुलिस भी रहेगी और नंबर नोट करने वाले भी रहेंगे। अगर एक प्वाइंट से बच गये तो दूसरे जगह खोज कर पुलिस पकड़ लेगी। इसके अलावा गांधी मैदान में लंका दहन के दौरान चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे जिन्हें इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर से कंट्रोल किया जाएगा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments