Homeपटनादेश में शुरू हो गई 5G सर्विस। पीएम मोदी ने दिल्ली के...

देश में शुरू हो गई 5G सर्विस। पीएम मोदी ने दिल्ली के प्रगति मैदान से किया लॉन्च। एयरटेल ने आठ शहरों से शुरू की सेवा।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 5जी सेवा की शुरुआत कर दी। देश के डिजिटल युग में यह एक और बड़ा कदम होगा। दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित मोबाइल कांग्रेस में पहुंचे पीएम मोदी ने इसका उद्घाटन किया। उन्होंने अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियों के स्टॉल पर पहुंचकर इस टेक्नोलॉजी की जानकारी ली। इस मौके पर पीएम मोदी 5G नेटवर्क पर वीडियो कॉल की मदद से महाराष्ट्र में स्कूल के बच्चों से बातचीत की। यह कॉल जियो ने नेटवर्क पर की गई थी।

एयरटेल ने 8 शहरों में शुरू की सर्विस।

सुनील मित्तल ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 में कहा कि देश का सबसे पुराना निजी दूरसंचार ऑपरेटर आठ प्रमुख शहरों में 5जी मोबाइल सेवाएं शुरू कर रहा है और मार्च 2023 तक देश के ज्यातादर हिस्सों तथा मार्च 2024 तक पूरे देश में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी। जानकारी के मुताबिक, एयरटेल ने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू और वाराणसी से 5जी सेवा की शुरुआत की है। अन्य चार शहरों की जानकारी अभी नहीं दी गई है। चरणबद्ध तरीके से सिलेक्टेड टावरों से इसकी शुरुआत की जाएगी जिसमें एक 2 महीने का वक्त लग सकता है।

दिसंबर 2023 तक देश के कोने-कोने तक 5G पहुंचाएगा जियो।

इंडिया मोबाइल कांग्रेस-2022 के कार्यक्रम में अंबानी ने कहा कि जियो 5जी की अफोर्डेबल सर्विस शुरू करेगी और दिसंबर 2023 तक देश के हर कोने में ये सेवाएं उपलब्ध करा दी जाएंगी। इधर दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडियन मोबाइल कांग्रेस के छठे एडीसन के उद्घाटन के साथ डिजिटल इंडिया के लिए नई 5जी क्रांति शुरू हो गई है। पीएम ने लॉन्चिंग के बाद कहा कि “आज देश की ओर से, देश की टेलीकॉम इंडस्ट्री की ओर से, 130 करोड़ भारतवासियों को 5G के तौर पर एक शानदार उपहार मिल रहा है। 5G, देश के द्वार पर नए दौर की दस्तक है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments