नवरात्रि में बेफिक्र होकर करें रेल यात्रा। बस एक कॉल और आपकी सीट पर नवरात्र स्पेशल थाली पहुंचाएगा रेलवे।

आज से शारदीय नवरात्र शुरू हो चुके हैं। अगले 9 दिन तक देवी के अगले रूपों की पूजा होगी। इस दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु नवरात्र व्रत रखते हैं। कई लोगों को इस व्हिच यात्रा भी करनी पड़ती है। लेकिन अब रेल यात्रा के दौरान आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। अगर आपने व्रत रखा है तो बस एक कॉल पर आईआरसीटीसी आपके सीट पर नवरात्र स्पेशल थाली पहुंचाएगा।

सिर्फ ₹99 से शुरू हो रही थाली।

परंपराओं के अनुसार, लोग आमतौर पर कुट्टू की पुरी, सिंघारे के पकौड़े, साबूदाना खिचड़ी और साबूदाना वड़ा जैसे भोजन खाते हैं। ऐसे में रेलवे की ओर से इन फूड के साथ मेन्‍यू में अन्‍य सामग्री भी दे रहा है। यह भोजन लहसुन और प्‍याज से पूरी तरह से मुक्‍त होगा। IRCTC नए मेनू को 99 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश कर रहा है। स्टार्टर्स मेन्यू में आलू चाप और साबूदाना टिक्की शामिल हैं। वहीं मेन कोर्स में पनीर मखमली और साबूदाना खिचड़ी, कोफ्ता करी, पनीर मखमली और परांठे शामिल हैं।

सिर्फ एक कॉल और आपके सीट पर पहुंचेगी थाली।

कोई भी व्‍यक्ति अगर वह नवरात्रि में सफर कर रहा है और व्रत थाली बुक करना चाहता है तो वह दो तरीके से नवरात्रि थाली बुक कर सकता है। पहला तो वह टिकट बुक करने के दौरान ही आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन टिकट बुक कर सकता है तो वहीं दूसरे तरीके से वह 1323 पर फोन करके व्रत थाली ऑर्डर कर सकता है। इसके बाद आपकी सीट पर आपके व्रत की थाली पहुंच जाएगी।