Homeपटनानवरात्रि में बेफिक्र होकर करें रेल यात्रा। आपकी सीट पर व्रत की...

नवरात्रि में बेफिक्र होकर करें रेल यात्रा। आपकी सीट पर व्रत की थाली पहुंचाएगा रेलवे।

नवरात्रि के समय कई लोगों का व्रत रहता है। इस समय यात्रा के दौरान उनके खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो जाती है। इसे देखते हुए रेलवे ने एक बेहतरीन सुविधा शुरू की है। अब देश के 400 स्टेशनों पर रेलवे द्वारा व्रत की थाली उपलब्ध कराई जा रही है। आईआरसीटीसी की इस सर्विस के तहत आप 1323 पर कॉल करके थाली बुक करा सकते हैं। इसके बाद कम से कम समय में यह व्रत की थाली आपके पास आपकी सीट पर पहुंच जाएगी।

मिलेगा इस तरह का खाना।

बता दें कि व्रत की थाली के अंदर चार कैटेगरी में भोजन मिलेगा। फल, कुट्टू के पकौड़े और दही की एक थाली है। जबकि आलू की सब्जी, 2 पराठे और साबूदाने की खीर के साथ भी थाली उपलब्ध होगी। इसके अलावा 4 पराठें, साबूदाने की खिचड़ी और तीन तरह की सब्जी वाली थाली भी बुक की जा सकती है। वहीं सिंघाड़ा और आलू के पराठें के साथ पनीर पराठें भी मंगा सकते हैं। इस थाली में व्रत का मसाला भी मिलेगा।

कॉल करने के कुछ देर बाद ही पहुंच जाएगा खाना।

रेलवे स्टेशनों पर श्रद्धालुओं की मांग पर उन्हें व्रत की थाली उपलब्ध कराने के निर्देश जारी कर दिये गए हैं। आईआरसीटीसी ने बताया कि लोगों की डिमांड जारी रहती है तो यह थाली आगे भी उपलब्ध कराई जाएगी। जबकि पिछले साल भी यह सुविधा दी गई थी। 400 रेलवे स्टेशन पर व्रत की थाली परोसने की व्यवस्था की जा रही है। 1323 पर जैसे ही यात्री अपनी थाली बुक कराएंगे। वैसे ही ट्रेन के स्टेटस को देखते हुए संबंधित रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अंदर सीट पर ही यह थाली पहुंच जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments