Homeपटनानेपाल में भारी बारिश से उत्तर बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा।...

नेपाल में भारी बारिश से उत्तर बिहार में बढ़ा बाढ़ का खतरा। जायजा लेने वाल्मीकि नगर पहुंचे सीएम नीतिश।

इन दिनों नेपाल में हो रही भारी बारिश ने उत्तर बिहार में फिर बाढ़ की आशंका बढ़ा दी है। बाल्मीकि नगर स्थित गंडक बराज से भारी मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है। उत्तर बिहार के कई जिलों में से बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो सकती है। शुक्रवार को इसका जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार वाल्मीकि नगर स्थित गंडक बराज पहुंचे। उनके साथ में जल संसाधन मंत्री संजय झा भी मौजूद थे।

गंडक बराज से छोड़ा गया 4.23 लाख क्यूसेक पानी।

सीएम ने बराज और प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। दो दिनों में  वाल्मीकि बराज से 4.23 लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से कई इलाकों में संकट की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। बेतिया के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। जेएमसीएच के ग्राउंड फ्लोर में पानी घुस गया है। नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश से पहाड़ी नदियां भी उफान पर हैं। बगहा-वाल्मीकिनगर पथ के हरदियाचाती के पास सड़क पर  दो फीट पानी चढ़ गया है।

गोपालगंज में बिगड़ रही स्थिति।

भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने की वजह से निचले इलाके जलमग्न हो गये है। SSB बटालियन कैंप में समेत वीटीआर में भी बाढ़ का पानी घुस गया है।
इधर गोपालगंज जिले में स्थिति बिगड़ रही है। गांवों के लोग घर बार छोड़कर पलायन कर रहे हैं। गंडक के लगातार बढ़ते जलस्तर से तटबंधों पर दबाव बढ़ रहा है। निचले इलाकों के ग्रामीणों से सुरक्षित स्थान पर जाने की अपील की जा रही है।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments