पंचतत्व में विलीन हुवे धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव। श्रद्धांजलि देने फिल्मी हस्तियां, बिजनेसमैन सहित तमाम नेता पहुंचे सैफई।

उत्तर प्रदेश के राजनीति के सबसे बड़े धुरंधर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद आज उनका पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए उनके पैतृक गांव इटावा जिले के सैफई लाया गया। उनके अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। अंतिम संस्कार में लगभग डेढ़ लाख से अधिक लोग शामिल हुए। हर कोई अपने नेता के अंतिम दर्शन करना चाहता था। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए सभी पार्टी के नेताओं सहित फिल्मी दुनिया एवम बिजनेस वर्ल्ड के लोग भी पहुंचे।

बेटे अखिलेश ने दी मुखाग्नि।

मुलायम सिंह यादव को उनके बड़े बेटे अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी। इस बीच उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे। भाजपा सांसद वरुण गांधी अखिलेश को गले लगा कर रोने लगे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के दोनों उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या भी
नेताजी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

अभिषेक बच्चन मां जया बच्चन के साथ पहुंचे सैफई।

श्रद्धांजलि देने वालों में फिल्मी जगत के अभिषेक बच्चन अपनी माता जया बच्चन के साथ भी पहुंचे।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उद्योगपति और मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी भी अंतिम संस्कार में पहुंचे। किसान नेता राकेश टिकैत और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी प्रसाद यादव भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

भीड़ को काबू करना बड़ी चुनौती।

जनता के बीच मुलायम सिंह यादव का मान कितना था इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि सैफई के आसपास के जिलों से भारी संख्या में लोग मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन को पहुंचे जिन्हें कंट्रोल करना काफी मुश्किल हो गया। बार-बार मन से अपील की जा रही थी फिर भी लोग अपने नेता का एक बार दर्शन करना चाहते थे।