पटना जंक्शन पर शुरू हुआ फाइव स्टार लाउंज। रेलयात्री मुफ्त में कर सकेंगे इस्तेमाल। मिलेगी एयरपोर्ट जैसी सुविधा।

देश के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को आधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेलवे लगातार प्रयास कर रहा है। अप राजधानी पटना स्थित पटना जंक्शन पर फाइव स्टार सुविधाओं से लैस एक्सक्यूटिव लाउंज की सुविधा शुरू की गई है। यहां पर टिकट के साथ यात्रा कर रहे रेल यात्रियों के लिए निशुल्क बैठने की सुविधा उपलब्ध है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ऐसी सुविधा देश के तीन-चार चुनिंदा स्टेशनों पर ही उपलब्ध है।

रेल यात्रियों के लिए निशुल्क प्रवेश की सुविधा।

गार्गी एक्सक्यूटिव लाउंज एवं फूड कोर्ट के उदघाटन समारोह में संस्था के एमडी आरके सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट की तरह प्रीमियम लाउंज की सुविधा इस एक्सक्यूटिव लाउंज में मिलेगी। डबल स्टोरी लाउंज में नीचे के फ्लोर में कोई भी अधिकृत टिकट के साथ बैठ सकता है। वहीं ऊपर के फ्लोर में 35 रुपए प्रति घंटे के हिसाब से चार्ज लगेगा। उद्घाटन समारोह में पटना जंक्शन के डायरेक्टर डॉ। नीलेश कुमार सहित कई अन्य गणमान्य अधिकारी मौजूद रहे।

ठहरना चाहते हैं तो लगेगा शुल्क।

पटना जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार करते हुए अगर आप सोना चाहते हैं या नहाने, बाथरूम, टूथब्रश जैसी सुविधा चाहते हैं तो उसके लिए ₹175 प्रति घंटे चार्ज लगाया गया है। यहां पर आपको कंफर्टेबल बेड, टेलीविजन सहित सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। एक घंटे में यात्रियों को कई तरह के सुविधा उपलब्ध होगी। टीवी, टॉयलेट, बाथरूम, साथ ही खाने के लिए भी व्यवस्था की गई है।

अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध।

डेंटल किट 25 रुपए, सेविंग किट 30 रुपए में मिलेंगे । प्रिंट आउट के लिए 10 रुपए प्रति पेज चार्ज लगेगा। फोटो कॉपी के लिए 5 रुपए प्रति पेज तो स्कैनिंग के लिए 5 रुपए प्रति स्कैनिंग का चार्ज किया जाएगा। इसके अलावा फ्री वाईफाई की सुविधा भी है रहेगी।
अगर शहरवासी इसका उपयोग करना चाहेंगे तो उन्हें प्लेटफॉर्म टिकट लेकर बैलेंस करना पड़ेगा।