Homeपटनापटना में छठ घाट तैयार करना होगा काफी मुश्किल। अभी भी कई...

पटना में छठ घाट तैयार करना होगा काफी मुश्किल। अभी भी कई घाटों पर लगा है पानी।

इस वर्ष देर से विदा लेते मानसून के कारण अक्टूबर महीने के दूसरे सप्ताह तक भी गंगा के जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में राजधानी पटना में गंगा किनारे छठ घाट तैयार करना काफी चुनौती भरा काम हो गया है। 16 दिन बाद छठ महापर्व शुरू हो रहा है बावजूद इसके छठ घाट के निर्माण को लेकर किसी भी तरह की तैयारी नहीं है। अमूमन घाट को तैयार करने में 10 दिन का समय लग जाता है।

गंगा का पानी बन रहा बाधक।

जानकारी के अनुसार श्रद्धालुओं के लिए गंगा तट पर जाने वाले एप्रोच रोड को बनाने की योजना तैयार की गई है। लेकिन, धरातल पर उतारने में बारिश के साथ गंगा का पानी ही बाधक बन रहा है। जिला प्रशासन के मुताबिक जेपी सेतु से कलेक्ट्रेट घाट तक सबसे अधिक परेशानी है। कारण, गंगा का जलस्तर अशोक राजपथ से 1 से 3 किमी दूर है। वहीं, कुर्जी से शहर के किनारे गंगा चैनल में पानी होने से बांसघाट पर रास्ता बनाना मुश्किल हो गया है। वहीं, राजापुर और पहलवान घाट पर कटाव होने से परेशानी है।

बांस घाट पर भी है परेशानी।

इस घाट पर गंगा के किनारे जाने के लिए के लिए करीब 2.5 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है। इस बार कच्चे रास्ते के बीच में गंगा पथ का निर्माण हो चुका है। गंगा पथ को पार करने के लिए अंडर पास का प्रयोग करना होगा। मगर वर्तमान स्थिति में पूरे रास्ते और अंडरपास के नीचे पानी भरा हुआ है। कुर्जी घाट पर बिंद टोली से लेकर गंगा घाट तक रास्ते पर हर तरफ पानी भरा हुआ है। एलसीटी घाट का भी यही हाल है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments