पटना यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव का ऐलान। 3 साल बाद होने जा रहा स्टूडेंट इलेक्शन।

राज्य के पुराने एवं प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय पटना यूनिवर्सिटी में इस साल के छात्र संघ चुनाव का ऐलान कर दिया गया है। इधर चुनाव की घोषणा होने के बाद ही पटना कॉलेज में कुछ छात्रों में झड़प भी हो गई। विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर गिरीश कुमार चौधरी ने बताया कि 19 नवंबर को छात्र संघ का चुनाव होगा। और इसी दिन देर रात तक परिणाम जारी किया जाएगा। विश्वविद्यालय में अंतिम चुनाव 2019 में हुआ था।

24 हजार छात्र लेंगे हिस्सा।

कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने प्रेस वार्ता में बताया कि 19 नवंबर को होने वाले छात्र संघ चुनाव में यूजी और पीजी सहित तमाम वोकेशनल कोर्स के कुल 24 हजार विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। आफिस बियरर के कुल पांच पदों के लिए चुनाव होगा। जिसमें एक अध्यक्ष, एक महासचिव, एक उपाध्यक्ष, एक संयुक्त सचिव और एक कोषाध्यक्ष का पद शामिल है। काउंसिलर का चुनाव छात्रों की संख्या के आधार पर होगा। एक हजार छात्र पर एक काउंसिलर होता है।

7 नवंबर से होगा नामांकन।

चुनाव के लिए 7 नवंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू होगी। विश्वविद्यालय के सीनेट हॉल में 7, 9 और 10 नवंबर को उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सुबह 10:00 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक नामांकन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों द्वारा भरे गए नामांकन पत्रों की जांच 11 नवंबर को होगी उसी दिन संध्या 5:00 बजे उम्मीदवारों की प्रोविजनल सूची जारी कर दी जाएगी। 14 नवंबर तक इच्छुक उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र वापस ले पाएंगे। 14 नवंबर को ही संध्या 7 बजे तक उम्मीदवारों के फाइनल सूची का प्रकाशन होगा जारी।