प्रदेश के इन 6 जिलों में भारी बारिश के आसार। मौसम विभाग की चेतावनी। जानिए और कहां बरसेंगे बदरा।

प्रदेश के उत्तरी हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है। उत्तर बिहार में हो रही बारिश की वजह से ही उत्तर बिहार से आने वाली नदियों का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है। बता दें की राजधानी पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने आज प्रदेश के इन 6 जिलों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, अररिया, सुपौल, सीतामढ़ी और मधुबनी जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

बताया कि कल प्रदेश में सबसे ज्यादा बारिश कदवा कटिहार में दर्ज की गई। यहां पर 96.2 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। वही औरंगाबाद में 66.6 मिली मीटर, रामनगर पश्चिमी चंपारण में 63.4 और चटिया पूर्वी चंपारण में 53.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। कल अधिकतम तापमान शेखपुरा का 33.8 डिग्री सेल्सियस रहा वही सबसे न्यूनतम तापमान डेहरी( रोहतास) का 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

इसके अलावा समस्तीपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज मधेपुरा, सहरसा के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना है। साथ ही पटना, अरवल, जहानाबाद, गया नालंदा जिलों के कुछ हिस्सों में भी छिटपुट बारिश हो सकती है। अनेक स्थानों पर मेघ गर्जना की भी संभावना है। मौसम विभाग ने जारी अपनी चेतावनी में कहा है कि तेज बारिश और में गर्जना के दौरान खुले में ना रहे। अगर आप खुले में हैं तो शीघ्र अति शीघ्र किसी पक्के मकान की शरण में चले जाएं। बिजली के पोल से उचित दूरी बनाए रखें।