फिर गाय से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस। ट्रेन का अगला हिस्सा पूरी तरह हुआ क्षतिग्रस्त।

देश में निर्मित सेमी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस स्पीड के मामले में कई दुनिया भर की महत्वपूर्ण ट्रेनों को टक्कर देती है। साथ ही इस ट्रेन में यात्रियों के लिए कई आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है। हालांकि पिछले एक महीने से इस ट्रेन के बिल्ड क्वालिटी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पहले भी मवेशी से टकराने के बाद स्ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था। आज फिर गुजरात के वलसाड में गाय से टकराने के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

आज तड़के सुबह हुई घटना।

बता दें कि यह हादसा वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन पर हुआ जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एक गाय आ गई। गाय के टकराने से वंदे भारत एक्सप्रेस का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है और पानी की आपूर्ति भी बाधित हो गई है। रेलवे के मुताबिक दुर्घटना मुंबई सेंट्रल जोन के अतुल स्टेशन के करीब सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर हुई और इसकी वजह से ट्रेन करीब 25 मिनट तक खड़ी रही।

ट्रेन का अगला हिस्सा हुआ क्षतिग्रस्त।

मवेशी से टकराने के बाद ट्रेन के फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच के नोज कॉन कवर का हिस्सा टूट गया है। ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है। इसे जल्द से जल्द ठीक कर लिया जाएगा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन के मुंबई वापस पहुंचने के बाद इसके क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक किया जाएगा। बता दें कि लगभग एक महीने के अंदर यह तीसरी घटना है जब ट्रेन किसी मवेशी से टकराने के बाद क्षतिग्रस्त हुई है।