बिहार के इन 4 जिलों में भी खुलेंगे सीएनजी स्टेशन। आरा में 6000 घरों तक पाइप लाइन से पहुंचेगी गैस।

पेट्रोल- डीजल के महंगे होने के बाद अब ज्यादातर लोग सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रयोग कर रहे हैं। इसके साथ दूसरी अच्छी बात यह भी है कि इससे प्रदूषण नहीं होता है समय सरकार भी इसे प्रमोट कर रही है। जल्द ही बिहार के और 4 जिले में कई सारे सीएनजी स्टेशन खोलने की योजना है। राज्य में राजधानी पटना के अलावा भोजपुर, बक्सर, जहानाबाद, अरवल और जिले में मार्च तक छह नया सीएनजी फिलिंग स्‍टेशन खोले जाएंगे। इससे लोगों को बड़ी सहुलियत मिलेगी।

आरा में 6000 घरों तक पाइप लाइन से पहुंचेगी गैस।

बता दें कि वर्तमान में एलपीजी सिलेंडर वाले गैस की कीमत भी काफी बढ़ रही है। इसकी तुलना में पीएनजी काफी सस्ता पड़ता है। आरा में अब छह हजार लोगों के घरों में पाइपलाइन से गैस की सप्लाई की जाएगी। इससे लोगों को सिलेंडर गैस के रिफिंलिंग के झंझट से मुक्ति मिलेगी। इसकी बात की जानकारी शनिवार को आईओसीएल कंपनी के महाप्रबंधन ग्राहक मिलने समारोह में दिया गया।

पुरानी बसों में भी लगेगी सीएनजी किट।

बता दें कि कार्यक्रम में शामिल ग्राहकों ने मांग की कि ट्रांसपोर्टरों की मांग की कि पुरानी बसों में भी सीएनजी किट लगाने की व्यवस्था होनी चाहिए। इसपर उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द ही पुरानी बसों में भी सीएनजी लगाने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जिला परिवहन पदाधिकारी चितरंजन प्रसाद से पेट्रोल पंप, बस, ट्रक और ऑटो को सीएनजी में बदलने में विभाग की तरफ से सहयोग देने का भी आग्रह किया।