Homeपटनाबिहार के इन 5 जिलों में सड़कें होंगी बेहतर। देखिए किन-किन सड़कों...

बिहार के इन 5 जिलों में सड़कें होंगी बेहतर। देखिए किन-किन सड़कों का होगा निर्माण।

राज्य सरकार प्रदेश में सड़कों की स्थिति बेहतर करने का प्रयास कर रही है। कुछ जगह नई सड़कों का निर्माण होना है तो कुछ जगहों पर पुरानी सड़कों का चौड़ीकरण एवं जीर्णोद्धार किया जा रहा है। इसी कड़ी में प्रदेश के 5 जिले किशनगंज, नालंदा, जमुई, गया और वैशाली में करोड़ों की लागत से छोटी सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा। इन जिलों में पथ निर्माण विभाग ने करीब 67 किमी लंबाई में करीब 74.62 करोड़ रुपये की लागत की मंजूरी दी गयी है। अगले साल तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

इन सड़कों का होगा निर्माण।

किशनगंज जिले में रहमतपारा से सोंधा, चोपरा, बोखारी, बिशनपुर, चैनपुर, अशुरा, हल्दीखोरा, जिवहपुर, मजकुरी, चारधरिया, शितलपुर तक करीब 43.95 किमी लंबाई में सड़क निर्माणाधीन है। इसकी लागत करीब 143 करोड़ रुपये थी लेकिन कार्य में विलंब से लागत बढ़ गयी। फिलहाल इस सड़क के लिए करीब सात करोड़ 90 लाख रुपये की मंजूरी दी गयी है। वहीं नालंदा जिले में नूरसराय बाइपास रोड करीब 3.20 किमी की लंबाई में करीब 76 लाख 12 हजार करोड़ रुपये की लागत से निर्माण होगा। इसके साथ ही नूरसराय से सिलाव तक 39 करोड़ की लागत से 9 किलोमीटर सड़क का निर्माण होगा।

इन सड़कों का होगा चौड़ीकरण।

गया जिले के शेरघाटी में फतेहपुर से लुटिटांड रोड करीब 4.87 किमी लंबाई में करीब छह करोड़ 71 लाख रुपये की लागत से बनेगी। वहीं जमुई जिले में जमुई पोलिटेक्निक से सिकरिया से होकर कटौना एनएच 333 तक करीब सात किमी लंबाई में करीब सात करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से सड़क बेहतर बनेगी। जमुई जिले में ही हदवरिया से चोरमारा होकर भीमबांध तक करीब सात करोड़ 65 लाख रुपये की लागत से सड़क की चौड़ाई बढ़ायी जायेगी। इसके साथ ही वैशाली जिले में बुद्ध सम्यक दर्शन म्यूजियम और मेमोरियल स्तूप तक आने-जाने का एप्रोच रोड करीब चार करोड़ 86 लाख रुपये की लागत से होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments