Homeपटनाबिहार के इन 7 जिलों में बेहतर होंगी ग्रामीण सड़कें। आवागमन की...

बिहार के इन 7 जिलों में बेहतर होंगी ग्रामीण सड़कें। आवागमन की बढ़ेगी सुविधा। ग्रामीण क्षेत्रों का भी होगा विकास।

शहरों और छोटे कस्बों को बेहतर रोड कनेक्टिविटी से जोड़ने के बाद अब राज्य सरकार ग्रामीण इलाकों की सड़कें भी बेहतर करने जा रही है। सात जिलों में करीब 278.35 किमी लंबाई में ग्रामीण सड़कों को बेहतर बनाया जाएगा। बेहतर बनवायेगी। इन सभी के लिए निर्माण एजेंसी का चयन टेंडर के माध्यम से किया जाएगा और फिर दिसंबर से काम शुरू होने की संभावना है।

राज्य के इन जिलों में बनेंगी सड़कें।

बता दें कि राज्य के सात जिले जहां की सड़कें बेहतर बनायी जाएंगी उसमें पटना, नालंदा, बांका, जमुई, शेखपुरा, भागलपुर और मुंगेर जिला शामिल हैं। इन सभी जिलों में ग्रामीण सड़कों को बेहतर बनाने के लिए करीब 176 करोड़ 91 लाख रुपये की मंजूरी ग्रामीण कार्य विभाग ने दे दी है। पटना जिले में करीब 94 किमी लंबाई में सड़कों को बेहतर बनाया जायेगा। वहीं दूसरे नंबर पर भागलपुर जिले की सड़कों का मरम्मत होगा। यहां करीब 85 किमी लंबाई में सड़कों को बेहतर बनाया जायेगा। इसके साथ ही तीसरे नंबर पर शेखपुरा जिला में करीब 40.31 किमी लंबाई में सड़कों को बेहतर बनाया जायेगा।

ग्रामीण क्षेत्रों का होगा विकास।

जिलों की सड़कों को बेहतर बनाने का मकसद ग्रामीण इलाकों में बेहतर आवागमन सुविधा विकसित करना है। इससे ग्रामीणों को कृषि सहित रोजी-रोजगार और व्यापार में मदद मिलेगी। कस्बों और शहरों से बेहतर कनेक्टिविटी होने से ग्रामीण क्षेत्रों का भी विकास होगा।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments