Homeपटनाबिहार के इस जिले में 500 करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल...

बिहार के इस जिले में 500 करोड़ की लागत से बनेगा मेडिकल कॉलेज। डिप्टी सीएम ने की घोषणा।

शनिवार को अपने गृह जिला गोपालगंज पहुंचे प्रदेश के डिप्टी सीएम श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जिले को 600 करोड़ की सौगात दी। इसमें 500 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण किया जाएगा। साथ ही जिले के सदर अस्पताल को मॉडल अस्पताल बनाने एवं थावे मंदिर के जीर्णोद्धार पर करोड़ों रुपए खर्च होंगे। उन्होंने गोपालगंज पहुंचते ही थावे वाली माता का दर्शन व पूजन कर आशीर्वाद लिया।

थावे में बनेगा मेडिकल कॉलेज।

तेजस्वी यादव ने थावे में मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि 500 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज बनेगा। इसके साथ ही डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि गोपालगंज के सदर अस्पताल को मॉडर्न हॉस्पिटल बनाया जाएगा, जिसका शिलान्यास उन्होंने शन किया। मॉडर्न हॉस्पिटल लगभग 33 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। जिसमें 100 बेड, 10 ICU बेड होगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि दो साल के अंदर ये बन कर तैयार हो जाएगा।

57 करोड़ से होगा थावे मन्दिर का जीर्णोद्धार।

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बताया कि 57 करोड़ रुपये से थावे मंदिर व परिसर का जीर्णोद्धार होगा। इसके तहत मंदिर का सुंदरीकरण कराया जाएगा। साथ ही दुकानें बनाई जाएंगीं। पार्किंग की व्यवस्था भी होगी। थावे मंदिर के पास स्थित दोनों तालाब का सुंदरीकरण कराया जाएगा। 22 करोड़ रुपये से थावे मंदिर पहुंचने वाली सड़कों का निर्माण पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments