बिहार के इस नेशनल हाईवे पर 256 करोड़ की लागत से बनेगा एलिवेटेड रोड। जाम से लोगों को मिलेगी राहत।

बिहार में आबादी के ज्यादा दबाव और औद्योगिक क्षेत्र वाले इलाकों में वाहनों के ट्रैफिक के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। इसे देखते हुए एलिवेटेड रोड का निर्माण कराने की योजना है। बेगूसराय जिले में भी बरौनी औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण बड़े कमर्शियल वाहनों का भी आना- जाना है। ऐसे में शहर से गुजरने वाले एनएच-31 पर  जाम की समस्या हो जाती है। इसे दूर करने के लिए अब 256 करोड़ की लागत से एलिवेटेड रोड का निर्माण हो रहा है।

निर्माण कार्य हुआ शुरू।

बता दें कि बुधवार की शाम राज्यसभा सांसद प्रो राकेश सिन्हा ने नारियल फोड़कर पूजा करके विधि विधान के साथ शिलान्यास किया। इसके साथ ही एलीवेटेड रोड का कार्य तीव्र गति से बढ़ चुका है। शहर को जाम से निजाद दिलाने के लिए बहुप्रतिक्षित एलिवेटेड फ्लाई ओवर का कार्य शुरू हो गया। कार्य के प्रथम चरण में टेस्ट पाइलिंग का काम शुरू किया गया है। कार्य करने वाली एजेंसी ट्रांशरेल के कर्मियों द्वारा जहां पीलर निर्माण होना है। उस जगह की वैरिकेडिंग भी कर दी है ताकि फोरलेन पर चलने वाले लोगों की भी सुरक्षा हो सके। बता दें कि एनएचएआई की देखरेख में यह पूरा कार्य सम्पन्न किया जाएगा।

जाम से मिलेगी राहत।

फोरलेन बनने के बाद शहर के लोगों को तो बहुत सहूलियत होती थी। पर बाहर से आने वाले लोगों को काफी परेशानी होती थी। जो एलीवेटेड रोड बनने के बाद खत्म हो जाएगी। इस सड़क पर जाम की स्थिति से लोगों को राहत मिलेगी।