Homeपटनाबिहार के एक और एयरपोर्ट से शुरू हो सकती है उड़ाने। अधिकारियों...

बिहार के एक और एयरपोर्ट से शुरू हो सकती है उड़ाने। अधिकारियों ने किया सर्वे।

निकट भविष्य में बिहार के एक और एयरपोर्ट से घरेलू रानी शुरू हो सकती हैं। वर्तमान में पटना, गया और दरभंगा से पुराने संचालित की जा रही है। पटना और दरभंगा से घरेलू वहीं गया से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी होती है। इसके अलावा पूर्णिया एयरपोर्ट को शुरू करने की तैयारियां अंतिम चरण में है। अब सुपौल जिले के वीरपुर एयरपोर्ट से भी उड़ाने शुरू होने की सुगबुगाहट दिखने लगी है।

अधिकारियों ने किया सर्वे।

बेगूसराय बीएमपी के कमांडेंट मनोज कुमार, दरभंगा बीएमपी कमांडेंट रवि रंजन के साथ एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने हवाई अड्डे का निरीक्षण किया। सोमवार को अधिकारियों ने 1.6 किलोमीटर रनवे का शुरू से अंत तक सर्वे किया गया। हवाई अड्डा प्राधिकरण द्वारा हवाई फील्ड में बनाए गए लॉन्ज में अधिकारियों ने बैठक कर एयरपोर्ट से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की।

सर्वे में वीरपुर एयरपोर्ट की दावेदारी मजबूत।

पूर्व में भी दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार हवाई अड्डा का सर्वे किया गया था इसमें अधिकारियों ने वीरपुर हवाई अड्डा की स्थिति को बेहतर बताया। वीरपुर हवाई अड्डा का चयन घरेलू उड़ान के लिए तीन साल पहले किया गया था। देश के विभिन्न प्रांतों के कुल 24 हवाई अड्डों का घरेलू उड़ान के लिए चयन किया गया था। इसमें वीरपुर हवाई अड्डा भी शामिल था।

22 करोड़ की लागत से कराया गया है मरम्मत।

2008 के बाद लगभग 22 करोड़ की लागत से वीरपुर हवाई अड्डे के रनवे की मरम्मत कराई गई थी। पूर्व में यहां पर कई बार हवाई जहाज उतारे गए हैं। रेल मंत्री ललित नारायण मिश्र के निधन पर जब इंदिरा गांधी वीरपुर हवाई अड्डा आई थी तो उनके साथ 18 हवाई जहाज और तीन हेलीकॉप्टर वीरपुर हवाई अड्डा उतरे थे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments