बिहार के चार और शहरों में बनेगा रिंग रोड। दरभंगा में निर्माण की शुरू हुई प्रक्रिया।

वर्तमान में बिहार के लगभग सभी शहरों में तेजी से आबादी का विस्तार हो रहा है। खास करके प्रमुख बड़े शहरों में बढ़ती आबादी और गाड़ियों की बढ़ती संख्या के कारण लोगों का अक्सर जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने पहले पटना और उसके बाद चार और प्रमुख शहरों में रिंग रोड बनाने का फैसला लिया था। पटना में रिंग रोड का निर्माण चल रहा है जबकि अन्य चार शहरों में जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।

इन शहरों में होना है निर्माण।

बता दें कि राजधानी पटना के बाद प्रदेश के चार प्रमुख शहर गया, मुजफ्फरपुर, दरभंगा और भागलपुर में रिंग रोड का निर्माण होना है। यह सभी शहर काफी महत्वपूर्ण हैं। गया प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा शहर एवं पर्यटन का सबसे बड़ा केंद्र है। वहीं मुजफ्फरपुर औद्योगिक क्षेत्रों के लिए फेमस है तो दरभंगा एक ऐतिहासिक और सांस्कृतिक से है। इनमें दरभंगा और गया में एयरपोर्ट की कनेक्टिविटी भी है। ऐसे नहीं शहरों में वाहनों के भारी दबाव को देखते हुए रिंग रोड बनाने का फैसला लिया गया है।

दरभंगा में शुरू हुई निर्माण प्रक्रिया।

दरभंगा में रिंग रोड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। केंद्र सरकार ने दरभंगा में रिंग रोड बनाने के लिए राज्य सरकार को डीपीआर बनाने को कहा है। डीपीआर मिलते ही इस रिंग रोड पर विधिवत काम शुरू हो जाएगा।