बिहार के मंत्री सुधाकर सिंह का इस्तीफा मंजूर। इस नेता को मिली कृषि मंत्रालय की कमान।

महागठबंधन की नई सरकार बनने के बाद बिहार सरकार में कृषि मंत्री बने सुधाकर सिंह लगातार अपने विभाग में भ्रष्टाचार पर सवाल उठा रहे थे। राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के सुपुत्र सुधाकर सिंह को मंत्री बनाया गया लेकिन उन्हें यह पद रास नहीं आ रहा था। उन्होंने खुद को चोरों का सरदार बताया था। साथ ही खुलेआम अधिकारियों को जूते मारने वाला बयान दिया था। इस बीच रविवार को उन्होंने अपने मंत्रि पद से इस्तीफा दे दिया था।

नितीश कुमार ने इस्तीफा किया मंजूर।

रविवार की सुबह उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को अपना इस्तीफा भेजा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी अनुशंसा राज्यपाल फागू चौहान को भेज दिया है। इसके साथ ही सुधाकर सिंह अब मंत्रिपरिषद के सदस्य नहीं रह गए हैं। वह राजद कोटे से मंत्री थे। इससे पहले तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से मुलाकात की।

कुमार सर्वजीत को कृषि विभाग की कमान।

अब तक पर्यटन विभाग की कमान संभाल रहे हैं कुमार सर्वजीत को कृषि विभाग का मंत्री बनाया गया है। वहीं पर्यटन विभाग अतिरिक्त कार्यभार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हस्तांतरित कर दिया गया। इधर तमाम भाजपा नेताओं ने सुधाकर सिंह के इस्तीफे पर तंज कसते हुए कहा कि 2 महीने में 2 विकेट गिर चुका है यह सरकार ज्यादा देर नहीं चलने वाली है।