बिहार के सभी जिलों में बारिश और वज्रपात के आसार। 24 घंटे बाद हो जाएगी मानसून की विदाई।

जाते-जाते मानसून बिहार पर मेहरबान हैं। शुरुआत में जहां पर बारिश में कमी देखी गई वहीं मानसून की विदाई पर पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी राज्य के सभी जिलों में हल्की बारिश और वज्रपात का पूर्वानुमान जताया है। वहीं, गया, नवादा, रोहतास और औरंगाबाद जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। पूर्वी बिहार और सीमांचल-कोसी क्षेत्र में भी बुधवार को अच्छी बरसात हो सकती है।

24 घंटे में इन जिलों में होगी हल्की बारिश।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 38 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। पटना, कटिहार, मधेपुरा, भागलपुर, नवादा, खगड़िया, सीतामढ़ी,मुंगेर, वैशाली, जमुई, पश्चिमी चम्पारण,शिवहर, दरभंगा, पूर्वी चम्पारण , नालंदा, रोहतास, भोजपुर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय, समस्तीपुर, गया, कैमूर, मधुबनी, गोपालगंज, बाँका, सीवान, बक्सर, औरंगाबाद, पूर्णिया, अररिया, सारन, अरवल, शेखपुरा, सहरसा, जहानाबाद, सुपौल और लखीसराय शामिल हैं।

एक-दो दिन में हो जाएगी मानसून की विदाई।

बुधवार के बाद बिहार से मॉनसून की विदाई शुरू हो जाएगी। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 24 घंटे के भीतर राज्य में बारिश संबंधी गतिविधियां कम हो जाएंगी। 15 अक्टूबर से पहले राज्य से मॉनसून विदा हो जाएगा। इसके बाद हवाओं में ठंडक आएगी और रात का तापमान तेजी से गिरेगा। मॉनसून के जाने के बाद ठंड का मौसम शुरू हो जाएगा।