Homeपटनाबिहार के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। कई जिलों में...

बिहार के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट। कई जिलों में वज्रपात की भी संभावना। एक हफ्ते तक जारी रहेगा बारिश का मौसम।

प्रदेश में अपने विदाई के समय मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। मानसून के शुरुआत में उम्मीद के जितनी बारिश नहीं हुई वहीं अब मानसून कि वापसी के समय राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश हो रही है।मौसम विभाग ने राज्य के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पटना समेत उत्तर और दक्षिण बिहार के 25 जिलों में वज्रपात का अलर्ट जारी हुआ है।

इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान।

आईएमडी पटना के अनुसार शुक्रवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीवान, गोपालगंज, सुपौल, अररिया और किशनगंज जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 25 जिलों में कहीं-कहीं ठनका गिरने की भी आशंका है। इसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा, गया, जहानाबाद, पटना, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर, बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, सीवान, गोपालगंज और शिवहर जिला शामिल है।

एक हफ्ते तक जारी रहेगा बारिश का मौसम।

राज्य में अगले 1 हफ्ते तक बारिश का मौसम जारी रहने का अनुमान है। इस दौरान प्रदेश के अधिकांश इलाकों में झमाझम बारिश होगी। आइएमडी पटना के मुताबिक अच्छी बारिश के लिए जरूरी ट्रफ लाइन बिहार पर मेहरबान है उत्तरी और दक्षिणी बिहार में यह ट्रफ लाइन लगातार आ और जा रही है। आइएमडी पटना के क्षेत्रीय निदेशक विवेक सिन्हा ने कहा कि बारिश का विस्तार पूरे प्रदेश में है। इससे प्रदेश में बारिश की कमी काफी हद तक पूरी हो जायेगी।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments